SwadeshSwadesh

दिल्ली में ISIS करा रहा है सीएए की आड़ में बड़ी वारदात की प्लानिंग, कपल अरेस्ट

Update: 2020-03-08 09:00 GMT

नई दिल्ली। केंद्रीय खुफिया इकाइयों के इनपुट पर इस्लामिक स्टेट ऑफ खोरासन प्राविंस (आईएसकेपी) से कथित तौर पर जुड़े एक कश्मीरी जोड़े को हिरासत में लिया गया है। खुफिया ऑपरेशन के तहत हिरासत में लिया गया यह जोड़ा अफगानिस्तान में सक्रिय आईएसकेपी के कुछ संदिग्धों के साथ मिलकर दिल्ली में सीएए की आड़ में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटा था।

केंद्रीय खुफिया इकाइयों के इनपुट पर इस्लामिक स्टेट ऑफ खोरासन प्राविंस (आईएसकेपी) से कथित तौर पर जुड़े एक कश्मीरी जोड़े को हिरासत में लिया गया है। खुफिया ऑपरेशन के तहत हिरासत में लिया गया यह जोड़ा अफगानिस्तान में सक्रिय आईएसकेपी के कुछ संदिग्धों के साथ मिलकर दिल्ली में सीएए की आड़ में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटा था।

कश्मीर निवासी जहांजीब सामी और उसकी पत्नी हिंडा बशीर बेग को हिरासत में लिया गया है। खुफिया इकाइयों की मानें तो इसके लिए दिल्ली व आसपास के कुछ जवानों को इस जोड़े के नेटवर्क से जुड़े लोगों ने वारदात को अंजाम दिलाने के लिए संपर्क भी किया था। हालांकि यह ऑपरेशन केंद्रीय खुफिया इकाइयों की तरफ से चलाया गया है और यह अभी प्रारंभिक स्तर पर है, लिहाजा इस ऑपरेशन का हिस्सा रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अभी इस बारे में अभी ज्यादा डिटेल साझा करने से परहेज कर रही है।

कश्मीर निवासी जहाँजीब सामी और उसकी पत्नी हिंडा बशीर बेग को हिरासत में लिया गया है। खुफिया इकाइयों की मानें तो इसके लिए दिल्ली व आसपास के कुछ जवानों को इस जोड़े के नेटवर्क से जुड़े लोगों ने वारदात को अंजाम दिलाने के लिए संपर्क भी किया था। हालांकि यह ऑपरेशन केंद्रीय खुफिया इकाइयों की तरफ से चलाया गया है और यह अभी प्रारंभिक स्तर पर है, लिहाजा इस ऑपरेशन का हिस्सा रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अभी इस बारे में अभी ज्यादा डिटेल साझा करने से परहेज कर रही है।

Tags:    

Similar News