SwadeshSwadesh

JNU Violence : जब में पढ़ता था, तब वहां टुकड़े-टुकड़े गैंग नहीं था - एस जयशंकर

Update: 2020-01-06 15:25 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार को हुई हिंसा के अगले दिन विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा है कि जब मैं जेएनयू में पढ़ता था, तो हमने वहां कोई 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' नहीं देखा। एस जयशंकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र रह चुके हैं।

विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, 'मैं आपको निश्चित तौर पर बता सकता हूं कि जब मैं जेएनयू में पढ़ता था, तो हमने वहां कोई 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' नहीं देखा।'

इससे पहले एस. जयशंकर ने जेएनयू हिंसा की निंदा की थी। जयशंकर ने ट्वीट कर कहा था कि जेएनयू में जो हुआ उसकी तस्वीरें देखीं। हिंसा की स्पष्ट तौर पर निंदा करते हैं। यह विश्वविद्यालय की संस्कृति एवं परंपरा के पूरी तरह खिलाफ है।

इसके अलावा जेएनयू हिंसा पर सीतारमण ने ट्वीट किया था कि जेएनयू से बहुत ही खौफनाक तस्वीरें सामने आईं हैं- वह जगह जिसे मैं जानती हूं और ऐसी जगह के तौर पर याद करती हूं जिसे निर्भीक चर्चाओं एवं विचारों के लिए याद किया जाता था, लेकिन हिंसा कभी नहीं। मैं आज हुई हिंसा की स्पष्ट तौर पर निंदा करती हूं। यह सरकार, पिछले कुछ हफ्तों में जो कुछ कहा गया उसके बावजूद, चाहती है कि विश्वविद्यालय सभी छात्रों के लिए सुरक्षित रहें।



Tags:    

Similar News