SwadeshSwadesh

रक्षामंत्री निर्मला बोलीं - राहुल के आरोप सरासर गलत

Update: 2018-07-20 10:01 GMT

नई दिल्ली। लोकसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब करते हुए कहा कि राफेल सौदा मामले में उन्होंने सरकार पर जो आरोप लगाये हैं वह सरासर गलत हैं। सीतारमण ने कहा कि राहुल यह गलत बोला है कि इस सौदे में कोई गोपनीयता शर्त नहीं थी।

सदन में उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं आपके समक्ष वह दस्तावेज प्रस्तुत कर सकती हूं जिसमें इस सौदे में गोपनीयता की शर्त है।' उन्होंने यह भी बताया कि यह गोपनीयता की शर्त कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी के समय ही जोड़ी गई थी। सीतारमण ने इस संबंध में दस्तावेज भी सदन के पटल पर रखे।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को सदन में अपने भाषण में कहा था कि उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति से जब इस सौदे के बारे में पूछा था तो उन्होंने कहा था कि इस सौदे में कोई गोपनीयता शर्त नहीं है। भाषण के दौरान राहुल गांधी ने रक्षामंत्री पर यह आरोप लगाया था कि वह प्रधानमंत्री के दबाव में देश से झूठ बोल रही हैं। सीतारमण ने उस आरोप का तत्काल प्रतिवाद किया। तब लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें अपनी बात रखने का मौका दिये जाने का आश्वासन दिया था।

राहुल गांधी का भाषण समाप्त होने पर रक्षामंत्री ने दस्तावेजों के साथ अपनी बात रखते हुए राहुल गांधी को गलत करार दिया। सीतारमण ने कहा कि फ्रांस से करार के मुताबिक सौदे की बातों को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि राहुल आरोप लगा रहे हैं लेकिन सरकार ने उसी सौदे को आगे बढ़ाया है जो तत्कालीन रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी के कार्यकाल में किया गया था। 

Similar News