SwadeshSwadesh

कटक बस हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई दस

परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की सहायता की घोषणा

Update: 2018-11-21 09:22 GMT

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर में कटक के पास मंगलवार शाम को एक बस महानदी में गिर गई। इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर दस हो गई है। मृतकों में तीन महिलाएं शामिल हैं। वहीं, हादसे में कुल 50 लोग घायल हैं, जिनका इलाज कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चल रहा है।

एससीबी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के आपातकालीन अधिकारी डॉ भुवनानंद महाराणा ने बताया कि घायलों में सात का इलाज आईसीयू में चल रहा है जबकि 35 लोग साधारण वार्ड में चिकित्सित हो रहे हैं। सात घायलों को उनके परिजनों ने निजी अस्पतालों में चिकित्सा के लिए स्थानांतरित कर दिया है। केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने मंगलवार देर रात कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल जाकर घायलों की स्थिति का जायजा लिया था। वहीं, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर गहरा दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार शाम को तालचेर से कटक आ रही एक यात्रीवाही बस महानदी के अंदर गिर गयी थी। जगतपुर से शिखरपुर के बीच महानदी पर यह हादसा हुआ था। बस के सामने एक भैंस आ जाने के कारण बस पलट कर 30 फुट नीचे गिर गयी थी। इस घटना की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग व ओड्राफ की टीम घटना स्थल पर जाकर बचाव कार्य में लगे थे। 

Similar News