SwadeshSwadesh

सीमा पर पकड़े गए 13 घुसपैठिए, 256 बोतल फैंसीडिल जब्त

मध्य रात्रि में बॉर्डर आउटपोस्ट पर हो रही थी घुसपैठ

Update: 2019-08-30 10:01 GMT

कोलकाता। भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टीम ने 13 अवैथ घुसपैठियों को दबोचा है। इसके साथ ही विभिन्न सीमाई क्षेत्रों से 256 बोतल फैंसीडिल बरामद की गई है। शुक्रवार दोपहर बीएसएफ की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है।

बताया गया है कि गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के बीएसएफ के जवानों ने मालदा, मुर्शिदाबाद, 24 परगना उत्तर और नादिया के सीमावर्ती जिलों के विभिन्न सीमा क्षेत्रों से अवैध तरीके से सीमा पार करने वाले 13 लोगों को पकड़ा। मध्य रात्रि में बॉर्डर आउटपोस्ट (बीओपी) हकीमपुर और बीओपी अमुड़िया (स्वरूपनगर थाने के अंतर्गत आने वाले दोनों क्षेत्र) की टुकड़ियों ने सीमावर्ती क्षेत्र से 10 लोगों को गिरफ्तार किया।बीओपी सोदपुर और बीओपी अंग्रेल से एक भारतीय नागरिक को अवैध तरीके से सीमा पार करते हुए धर दबोचा गया। पूछताछ में घुसपैठियों ने खुलासा किया कि वे दलालों की मदद से भारत में आए थे। इनकी गिरफ्तारी के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशनों को सौंप दिया गया है।

इसी दौरान मध्य रात्रि को, सेक्टर कृष्णानगर के अंतर्गत बीओपी पुटिखाली की टुकड़ियों ने भारत-बंगलादेश बॉर्डर रोड (आईबीबीआर) के पास नियमित तलाशी के दौरान बांस की झाड़ियों में छिपाए कुछ लावारिस बैग देखे। बैग खोलने पर, 216 बोतल फैंसीडिल बरामद की गई। (हि.स.)

 

Tags:    

Similar News