SwadeshSwadesh

ट्रंप - इमरान की चर्चा में उठा कश्मीर मुद्दा, भारत ने कश्मीर पर ट्रंप के मध्यस्था दावे को किया खारिज

Update: 2019-07-22 19:28 GMT

स्वदेश वेब डेस्क। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर विवाद पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की आज मुलाकात के दौरान पेशकश की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप से पहली बार मुलाकात की। ट्रंप ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यस्थता करने की पेशकश की है और इसके लिए वह मदद के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने ओवल ऑफिस में कहा, ''यदि मैं मदद कर सकता हूं, तो मैं एक मध्यस्थ बनना जरूर पसंद करूंगा।"

इसी मुलाक़ात के दौरान उठे मुद्दे पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मध्यस्था वाले बयान को सिरे से खारिज कर दिया। विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा, "हमने मीडिया में आए डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान को सुना है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर भारत और पाकिस्तान की तरफ से आग्रह किया जाता है, तो वे कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने को तैयार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप को ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं दिया गया है।"

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, "भारत अपने उस मत पर दृढ़ है कि सभी विवादित मुद्दों को लेकर पाकिस्तान के साथ सिर्फ द्विपक्षीय स्तर पर चर्चा होगी। पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की कोई वार्ता होने की पहली शर्त यह है कि सीमा पार से आतंकवाद खत्म हो। शिमला समझौता और लाहौर घोषणा के आधार पर भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय स्तर पर हल हों।"


Similar News