SwadeshSwadesh

आओ हाथ बढ़ाएं, गुना को स्वच्छ बनाएं

Update: 2019-02-08 15:32 GMT

रैली के माध्यम से दिया गया स्वच्छता का संदेश

-निज प्रतिनिधि-

गुना। आओ हाथ बढ़ाएं, गुना को स्वच्छ और सुंदर बनाएं। इस संदेश के साथ शुक्रवार को एक रैली शहर में निकाली गई। हनुमान चौराहे से प्रारंभ होकर रैली शहर के विभिन्न मार्गों से निकली और इस दौरान नारों, तख्तियों पर लिखे संदेशों के माध्यम से स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया गया। रैली में नपाध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा, कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार, एसपी राहुल कुमार लोढा, एसडीएम अखिलेश जैन एवं डिप्टी कलेक्टर शिवानी रायकवार विशेष रुप से मौजूद रहीं। इस मौके पर रैली के समापन स्थल शास्त्री पार्क पर एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

हनुमान चौराहे से शुरु हुई रैली

जागरुकता रैली सुबह हनुमान चौराहे से शुरु होकर हाट रोड, नीचला बाजार, सदर बाजार, सुगन चौराहा, लक्ष्मीगंज होते हुए शास्त्री पार्क पहुँची। रैली में अधिकारियों के साथ गणमान्य नागरिक और स्कूल के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। छात्र अपने हाथों में स्वच्छता केे लिए जागरुकता संदेश लिखीं तख्तियां हाथ में लेकर चल रहे थे। इसके साथ ही नारे भी लगाए जा रहे थे।

फुटपाथ पर पहला हक राहगीरों का

शहर साफ-सुथरा एवं स्वच्छ रहे। व्यापारी एवं अन्य दुकानदार फुटपाथ पर व्यवसाय नही करें। फुटपाथ पर पहला अधिकार राहगीरों का है। फुटपाथ पर अतिक्रमण एवं दुकानदारी कर सुरक्षित आवागमन में बाधक नहीं बने व्यापारी अन्यथा उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने सडक़ सुरक्षा सप्ताह अंतर्गत आयोजित गतिविधियों की भी जानकारी दी तथा सडकों को साफ-सुथरा एवं स्वच्छ रखने, सडक़ पर कचरा नहीं डालने तथा कचरा डिब्बों में ही डालने का भी आग्रह किया। 

Similar News