कुछ भी हो बस पेे्रम ही प्रेम हो

Update: 2019-01-20 17:23 GMT

-निज प्रतिनिधि-

गुना । दलवी कॉलोनी स्थित निरंकारी सत्संग भवन में रविवारीय सत्संग के दौरान सद्गुरु सदविंदर हरदेव जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें करीब आधा सैकड़ा भैया-बहनों ने भाग लेकर अपनी कल्पनाएं उकेरी। इस दौरान पेंटिंग के माध्यम से गुरसिख एक रोशन मीनार', कुछ भी हो बस पेे्रम ही प्रेम हो' एवं इश्क हकीकी का एक ही असूल है, तू कबूल तेरा किया हुआ सब कबूल है' के अतिरिक्त सद्गगुरु की सिखलाई पर आधारित मानवीय चित्रकला बनाई गईं। कार्यक्रम के दौरान गीत, कविताएं, अवतार वाणी, हरदेव वाणी को गाया गया। जिला मीडिया प्रभारी विजय झाबा ने बताया कि प्रतियोगिता के जूनियन वर्ग में नंदिनी नामदेव, अमन गौर एवं तृप्ति जी क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रहे। सीनियर वर्ग में अजंलि झाबा, प्रेम उप्पल एवं जया सौंधिया क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रहे।

इंसान बनने पर दिया बल

सत्संग को संबोधित करते हुए महात्मा नवजोश सिंह ने मनुर्भव का संदेश दोहराते हुए इंसान बनने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि धर्म नहीं भावनाएं बदलनी चाहिए। किसी भी धर्म में दूषित भावनाओं का कोई स्थान नहीं है। विश्व-बंधुत्व तथा वसुधैव-कुटुम्बकम की भावना तभी साकार होगी जब सभी अपने मूल स्त्रोत परमपिता परमात्मा को जान लें। परमात्मा को जानने के बाद ही संसार में एकत्व का नजारा दिखेगा। पराए अपने हो जाएंगे।

ईश्वर से नाता जोड़़ें

इस मौके पर गुना संयोजक नरेश उप्पल ने कहा कि जीवन को सार्थकता किसी दुनियावी उपलब्धि या प्राप्ति में नहीं बल्कि सत्य ईश्वर से नाता जोडऩ़े में ही निहित है। आज विश्व के हर हिस्से में मानव-मानव के बीच दूरियां खड़ी की जा रही हैं।


Similar News