SwadeshSwadesh

तबलीगी जमात के लोगों ने किया है तालिबानी जुर्म, इन्हें कड़ी सजा मिले : नकवी

Update: 2020-04-01 10:24 GMT

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की महामारी के बढ़ते खतरे के बीच राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में जमा लोगों को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि तबलीगी जमात के लोगों द्वारा जो काम किया गया है, वह एक तालिबानी जुर्म है और उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

निज़ामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के लोगों से देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरों को लेकर चिंता बढ़ गई है।लॉकडाउन के बावजूद यहां करीब 2,361 लोग इकट्ठा हुए थे, जिनमें से कुछ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसे देखते हुए नकवी ने कहा कि इन्होंने लोगों की जिन्दगी को खतरे में डाला है। इस कार्यक्रम का आयोजन करने वाले लोगों और संस्था के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि राजधानी दिल्ली के निज़ामुद्दीन इलाके में मौजूद तबलीगी ज़मात के मरकज़ में दुनिया के अलग-अलग देशों से हजारों लोग आए थे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद करीब 1,000 लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में चले गए, जिन्हें ढूंढने का काम जारी है। इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेकर कई राज्यों में पहुंचने वाले लोगों की वजह से कइयों की जानें भी जा चुकी हैं। इस घटना के बाद देश में अफरातफरी का माहौल है और इसे एक बड़ी लापरवाही माना जा रहा है।

Tags:    

Similar News