SwadeshSwadesh

भगोड़ा विजय माल्या की 159 संपत्तियों की ईडी को पहचान

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले पर सुनवाई के दौरान दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि उसने विजय माल्या और उसकी कंपनी युनाईटेड ब्रेवरीज के 159 संपत्तियों की पहचान की है।

Update: 2018-07-05 09:52 GMT

भगोड़ा विजय माल्या की 159 संपत्तियों की ईडी को पहचान

नई दिल्ली । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले पर सुनवाई के दौरान दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि उसने विजय माल्या और उसकी कंपनी युनाईटेड ब्रेवरीज के 159 संपत्तियों की पहचान की है। ईडी के जरिए बैंगलोर पुलिस ने कोर्ट से और संपत्तियों की पहचान करने के लिए समय की मांग की। उसके बाद कोर्ट ने 11 अक्टूबर तक रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया।

पिछले 8 मई को कोर्ट ने विजय माल्या की संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दिया था। चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दीपक सहरावत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अर्जी पर फेरा कानून के उल्लंघन के आरोप में ये आदेश दिया था। सुनवाई के दौरान ईडी के वकील एनके माटा ने कहा था कि माल्या की संपत्तियों को जब्त करने के पहले के कोर्ट के आदेश पर जब्ती कार्रवाई करनेवाले प्राधिकार का कोई जवाब नहीं आया है। उसके बाद कोर्ट ने नए सिरे से जब्ती का आदेश जारी किया।

पिछले 27 मार्च को कोर्ट ने माल्या की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने बेंगालुरु के पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिया था कि वे माल्या की संपत्ति को जब्त करें। पिछले 4 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने माल्या को भगोड़ा घोषित कर दिया था। ईडी के समन के बाद उपस्थित नहीं होने पर ईडी ने उन्हें भगोड़ा घोषित करने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दायर की थी।






Similar News