SwadeshSwadesh

अमूल ने खास अंदाज से किया ट्रंप का स्वागत, डूडल में पीएम मोदी ने अपने हाथ से खिलाया ब्रेड-बटर

Update: 2020-02-24 07:23 GMT

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत पहुंचे हैं। उनके साथ उनकी बेटी इवांका भी आई हैं। ट्रंप का भारत दौरा सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। #IndiaWelcomesTrump , #TrumpInIndia और #NamasteyTrump जैसे हैश टैग लगातार ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं। इस बीच भारत की अग्रणी दुग्ध उत्पादन कंपनी अमूल इंडिया ने भी एक स्पेशल डूडल बनाकर यूएस प्रेजिडेंट का स्वागत किया है। टेस्ट ऑफ इंडिया की पंचलाइन के साथ अपने प्रोडक्ट्स का प्रचार प्रसार करने वाली कंपनी अमूल के डूडल में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी अपने हाथों से डोनाल्ड ट्रंप को अपने हाथों से ब्रेड-बटर खिला रहे हैं। वहीं अमूल गर्ल पारंपरिक गुजराती साड़ी पहनी नजर आ रही हैं। डूडल में लिखा है - नमस्ते प्रेजिडेंट ट्रंप! पारंपरिक भारतीय स्वागत।

इससे पहले भी अमूल ट्रेंडिंग टॉपिक्स पर कुछ न कुछ शेयर करता रहा है। सोशल मीडिया पर उसके पोस्ट्स को काफी पसंद भी किया जाता रहा है।

ट्रंप महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम जाएंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक रोडशो करेंगे। साथ ही एक क्रिकेट स्टेडियम में लगभग एक लाख लोगों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे।

ट्रंप भारत दौरे पर आने वाले सातवें अमेरिकी राष्ट्रपति हैं।

भारत आने से पहले ट्रंप ने हिन्दी में ट्वीट करके लोगों को चौंकाया। ट्वीट में लिखा- 'हम भारत आने के लिए तत्पर हैं । हम रास्ते में हैँ, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!'

पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि भारत अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को उत्सुक है, "वह कल हमारे साथ होंगे, अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम की शुरुआत के साथ!" यह सम्मान की बात है। इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने भारत दौरे पर निकलने से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, ''मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं। वहां लाखों लोग होंगे। यह एक लंबी यात्रा है। मैं प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी के साथ मुलाकात बहुत अच्छी होती है। वह मेरे दोस्त हैं।''

Tags:    

Similar News