दतिया में नदी में पलटा मिनी ट्रक, 12 की मौत, 30 से अधिक घायल

खटीक समाज के लोग टीकमगढ़ जिले के जतारा में लड़की की शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे

Update: 2023-06-28 06:43 GMT

इंदरगढ़/सिटी रिपोर्टर। मध्य प्रदेश के दतिया जिले के दुरसड़ा थाना क्षेत्र के बुहारा गांव में आज तड़के करीब चार बजे मिनी ट्रक (डीसीएम) के नदी में पलट जाने ने से 12 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 30 से अधिक लोग घायल बताए गए हैं। इस वाहन में करीब 50 लोग सवार थे। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गई है।

पुलिस के मुताबिक ग्वालियर जिले के बिलहेटी गांव निवासी खटीक समाज के लोग टीकमगढ़ जिले के जतारा में लड़की की शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे । इस दौरान कामद रोड पर स्थित बुहारा गांव के पास निर्माणाधीन पुल से मिनी ट्रक गाड़ी पलटकर नदी में गिर गया। सूचना मिलने पर पहुंची एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। अब तक प्रशांत (18), गुंजन (5) ईसू (5) केरव (2) पांचो बाई (45) के शव निकाले जा चुके हैं। कई लोग लापता बताया जा रहे हैं। गोताखोर उनकी तलाश कर रहे हैं।

कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा और स्थानीय एसडीएम मौके पर हैं। राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि खटीक समाज के लोग बलेहरी के रहने वाले हैं। बेटी की शादी करने जतारा (टीकमगढ़) मिनी ट्रक से जा रहे थे। बुहारा नदी के रपटा में मिनी ट्रक का पहिया उतर गया। इस वजह से वह पलटकर नदी में गिर गया। अभी तक पांच लोगों के शव निकाले गए हैं। घायलों के इलाज कराया जा रहा है। प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। हर घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

Tags:    

Similar News