इंदौर में कांग्रेस को बड़ा झटका, लोकसभा उम्मीदवार ने नाम वापिस ले लिया

कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम भाजपा में शामिल हो गए है

Update: 2024-04-29 07:23 GMT

इंदौर। लोकसभा चुनाव से पहले इंदौर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।  इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस ले लिया है। इसका अर्थ वे चुनावी मैदान से हट गए है। जिसके बाद यहां भारतीय जनता पार्टी की जीत का रास्ता साफ़ हो गया है।  इंदौर में नाम वापसी का आज ही आखिरी दिन है।

कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय बम आज सोमवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के विधायक रमेश मेंदोला के साथ पहुंचकर अपना नाम वापिस ले लिया।  इसके बाद वे मेंदोला और कैलाश विजयवर्गीय के साथ भाजपा कार्यालय पहुंचे।  यहां उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली।कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर लिखा- इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम का भाजपा में स्वागत है।

 नाम वापसी पर अनहोनी की आशंका 

सूत्रों के अनुसार बम की नाम वापसी का पूरा प्लान एक होटल में बनाया गया। प्रत्याशी अक्षय ने नाम वापसी पर अनहोनी की आशंका जताई थी। कहा कि कांग्रेसी बवाल कर देंगे। इसी के चलते मंत्री विजयवर्गीय के साथ मेंदोला की एंट्री कराई गई। फॉर्म वापस उठवाने भी दोनों साथ कलेक्टोरेट गए।

भाजपा के सामने चुनौती खत्म - 

अक्षय कान्ति बम के मैदान से हटने के बाद भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी के सामने कोई बड़ी चुनौती नहीं बची है। इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में अक्षय ने चार नंबर सीट से टिकट मांगा था। लेकिन, कांग्रेस ने तब उन्हें टिकट नहीं दिया था। लोकसभा चुनाव में उन्हें कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया था।इंदौर में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी और अक्षय बम के अलावा 21 और उम्मीदवार मैदान में है। जो अलग-अलग पार्टियों के या निर्दलीय हैं। भाजपा का प्लान है कि सूरत की तरह अब बाकी के उम्मीदवारों की भी नामवापसी कराकर पूरा मैदान खाली कर दिया जाए।

Tags:    

Similar News