SwadeshSwadesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों ने किया मिर्जापुर 'सोलर पावर प्लांट' का उद्घाटन

Update: 2018-03-12 00:00 GMT

लखनऊ| भारत दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर मिर्जापुर में सौर ऊर्जा प्लांट का उद्घाटन कर दिया है। उद्घाटन के समय वहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और यूपी के राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहे।  

 मिर्जापुर में सौर ऊर्जा प्लांट का उद्घाटन करने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के साथ मिलकर वाराणसी के लिए रवाना हो गए। वहां तय कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति मैक्रों और प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी के अस्सी और दशाश्वमेध घाट का दौरा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति मैक्रों को नाव में बिठाकर गंगा नदी की सवारी भी कराएंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के स्वागत के लिए वाराणसी में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के साथ वाराणसी के अस्सी और दशाश्वमेध घाट का दौरा करेंगे। प्रधानंत्री वाराणसी में गंगा नदी में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के साथ नाव की सवारी भी करेंगे। जिसको लेकर प्रशासन ने सभी जरूरी बंदोबस्त कर लिए हैं।

आपको बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रोन चार दिन की यात्रा पर आज रात भारत पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाईअड्डे पर उनकी अगवानी की थी। मैक्रोन के साथ उनकी पत्नी ब्रिगित मैरी क्लाउड मैक्रोन के अलावा उनके मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्री आये हैं।

Similar News