SwadeshSwadesh

ब्रज का लाल सौरभ फिर दिखेगा छोटे पर्दे पर

Update: 2018-01-05 00:00 GMT

सीरियल जीजा जी छत पर हैं में निभायेगा बिजेन्दर की भूमिका

मथुरा। सिने दुनिया के क्षतिज पर टिमटिमाने वाले ब्रज के कलाकार पं. सौरभ कौशिक 9 जनवरी से सब टीवी पर रात्रि दस बजे से आने वाले धारावाहिक जीजा जी छत पर हैं में महत्वपूर्ण भूमिका में आ रहे हैं।

सौरभ धारावाहिक में बिजेन्दर की भूमिका निभा रहे हैं। धारावाहिक जहां अपने दर्शकों को पूर्णरूप से अपने से बांधे रखता है वही हास्य के साथ मनोरंजन से परिपूर्ण है। समाज को एक नवीन सोच देने वाला है। ये धारावाहिक जीजा जी छत पर हैं की कहानी चांदनी चौक, दिल्ली पर आधारित है। श्री कौशिक अनेक धारावाहिकों के साथ फिल्मों में भी काम कर रहे हैं। सौरभ कौशिक अब तक लगभग दर्जन भर धारावाहिकों में महत्वपूर्ण भूमिकाए निभा चुके हैं। महाराणा प्रताप, अशोका, जिन्दगी विंस, मेरे रंग में रंगने वाली, सुहानी सी एक लड़की, हम है न, हास्य में-मैय आई कम इन मैडम, तेरा बाप मेरा बाप।

अभी चल रहे बहुचर्चित हास्य धारावाहिक भाभी जी घर पर हैं में पण्डित  का  किरदार निभाने के साथ-साथ अब जीजा जी छत पर हैं में भी एक रोचक किरदार में एक नई ऊर्जा के साथ दिखाई देंगे। सौरभ कौशिक ने ब्रज जागृति रंग मण्डल, मथुरा नाट्य संस्था एवं राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय, दिल्ली (एनएसडी),से भी अभिनय की शिक्षा ग्रहण की, श्री कौशिक बचपन से ही अभिनय में रूचि रखते थे।

उन्होंने अपने पिता एवं प्रख्यात रंगकर्मी रंगाचार्य पं. लोकेन्द्रनाथ कौशिक के निर्देशन में अभिनय की शिक्षा ग्रहण की। श्री कौशिक ने मुख्य रूप से बाप रे बाप, गधे की बारात, सैईमाभए कोतवाल्य, गुडवाई स्वामी एवं पालने के पूत में भूमिकाए निभा चुके हैं। सौरभ कौशिक अपने पिता की तरह सभी किरदार निभाने में माहिर है।

Similar News