SwadeshSwadesh

रसोई गैस के बढते दामों पर हंगामे के आसार

Update: 2017-08-02 00:00 GMT

नई दिल्ली। संसद का मानसून सत्र अभी तक हंगामेदार रहा है। बुधवार को भी लोकसभा-राज्यसभा में रसोई गैस के दाम में इजाफा, मॉब लीचिंग, गुजरात विधायकों के खरीद फरोख्त और किसानों को लेकर हंगामा होने के आसार है। एकजुट विपक्ष रसोई गैस की कीमतों में हर महीने चार रुपये का इजाफा करने के सरकार के फैसले पर सदन में आज भी विरोध कर सकता है। वहीं राज्यसभा चुनाव में नोटा का विकल्प दिए जाने पर राज्यसभा में विपक्ष आज भी हंगामा कर सकता है। मंगलवार को भी हंगामे के कारण उच्च सदन में प्रश्नकाल और शून्यकाल दोनों नहीं हो सके।

दरअसल मंगलवार को विपक्ष ने रसोई गैस और नोटा विकल्प मुद्दे पर संसद में जमकर हंगामा किया। रसोई गैस के मुद्दे पर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और लेफ्ट समेत तमाम विपक्षी पार्टियां राज्यसभा में एकजुट हो गई और सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाते हुए खूब हंगामा किया।

सोमवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लोकसभा में एक लिखित सवाल का जवाब देते हुए बताया था कि इस साल जून के महीने से अगले साल मार्च तक सरकार ने तेल कंपनियों को हर महीने रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत में चार रुपये बढ़ाने को कहा है। हालांकि सरकार का मकसद यह है की धीरे-धीरे रसोई गैस के सिलेंडर पर सब्सिडी को पूरी तरह खत्म कर दिया जाए।

Similar News