SwadeshSwadesh

नाइजीरिया में आत्मघाती हमला, 28 की मौत और 82 घायल

Update: 2017-08-16 00:00 GMT

कानो। पूर्वाेत्तर नाइजीरिया में विस्थापित लोगों के एक शिविर के प्रवेश द्वार पर तीन महिला आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया जिससे 28 लोगों की मौत हो गई और 82 अन्य घायल हो गए। जिहादियों से लडऩे के लिए गठित सतर्कता बल के सदस्य बाबा कुरा ने बताया कि आत्मघाती हमले मंगलवार को माइदुगुरि से 25 किलोमीटर दूर मंदरारी में हुए।

हम आपको बता दें कि कुरा ने बताया कि तीन महिला आत्मघाती हमलावरों ने शिविर के बाहर विस्फोटकों से खुद को उड़ा लिया, जिसमें 28 लोगों की मौत हो गई और अन्य 82 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि पहला विस्फोट होते ही वहां दहशत फैल गई और अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी दुकानें बंद करने लगे और तभी वहां दो अन्य महिला आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया जिससे ज्यादातर लोग मारे गए।

गौरतलब है कि जिहाद विरोधी मिलीशिया बल के प्रमुख इब्राहिम लिमैन ने हमले के ब्यौरों की पुष्टि करते हुए कहा कि 80 से अधिक घायलों को माइदुगुरि अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पूर्वाेत्तर नाइजीरिया बोको हराम समूह की गतिविधियों का बड़ा केंद्र है, जहां अक्सर गोलीबारी, बमबारी और अपहरण की घटनाएं होती रहती हैं।

Similar News