SwadeshSwadesh

रजा उल अहमद आतंकी गिरफ्तार, स्वतंत्रता दिवस के दिन हमले की फिराक में था

Update: 2017-08-10 00:00 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन अल कायदा के एक खतरनाक आतंकवादी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम रजा उल अहमद है। यह दिल्ली से नेपाल भागने की फिराक में था। दिल्ली पुलिस ने इस आतंकी को कोलकाता पुलिस के हवाले कर दिया है। 15 अगस्त की तैयारियों के बीच दिल्ली में अलकायदा के आतंकी के पकडे जाने से खुफिया विभाग भी सकते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या यह आतंकी 15 अगस्त पर कोई आतंकी हमले की फिराक में था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पकडा गया आतंकी रजा बांग्लादेश के अंसारुल्ला बांग्ला टीम का सदस्य है।

जानकारी के अनुसार संगठन ने रजा को भारत में आतंकी घटनाओं के लिए जमीन तलाशने की जिम्मेदारी सौंपी थी। साथ ही इस पर नकली भारतीय करंसी के फ्लो को अधिक से अधिक बढाने का भी काम सौंपा गया था। पश्चिम बंगाल पुलिस को भी इस आतंकी की तलाश थी। पकडा गया आतंकी रजा अहमद कई भाषाएं बोलता है। यह आतंकी हिंदी, इंग्लिश के साथ-साथ बांग्ला और अरबी भाषा की अच्छी जानकारी रखता है। वह मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि रजा अहमद ने करीब तीन साल पहले आतंकवादी संगठन अल कायदा शामिल हुआ था। संगठन में पकड मजबूत बनाने के बाद इसे भारत में आतंकी साजिश को अंजाम देने की अहम जिम्मेदारी दी गई।

खबरों के अनुसार, रजा की गिरफ्तारी से पुलिस के हाथों एक बडा सुराग हाथ लगा है, जो देश में दिल्ली समेत दूसरे हिस्सों में अल कायदा के स्लीपर सेल के राज खोल सकता है। माना जा रहा है कि इससे देश में ऐसे ठिकानों और एजेंटों के बारे में भी पता लग सकता है, जो यहां बड़ी तबाही मचाने की नापाक मंशा रखते हैं। 15 अगस्त को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खासतौर से लाल किला और इसके आसपास। ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर से ही अपना भाषण देते हैं।

गौरतलब है कि वहीं दिल्ली पुलिस की एक जिप्सी भी चोरी हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के तुगलक रोड थाने से पुलिस की जिप्सी चोरी हो गई है। इस जिप्सी में फ्लैशर्स भी लगे हुए हैं। जब ड्राइवर गश्त खत्म करके जिप्सी खडी कर खाना खाने के लिया गया था तभी गाडी चोरी हो गई थी। जिप्सी चोरी की एफआईआर दर्ज करा दी गई है। खुफिया विभाग का मानना है कि आतंकी दिल्ली में हमले के लिए पुलिस और सेना की गाडी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Similar News