SwadeshSwadesh

बिहार : इस्लामी कट्टरपंथ की प्रताड़ना से तंग आकर मुसलमान परिवार ने किया...

Update: 2017-07-05 00:00 GMT

 बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय जिले में कट्टरपंथी मुस्लिमों की प्रताड़ना से तंग आकर अधिवक्ता मो. अनवर ने सपरिवार हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया।

धर्म परिवर्तन के इस अनोखे मामले की आधिकारिक तौर पर हालांकि अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है। इस बीच को धर्म परिवर्तन करने के बाद नगर थाना क्षेत्र के पोखरिया वार्ड 39 के निवासी अनवर ने बुधवार को बताया कि उसने अपने परिवार के साथ एमआरजेडी कॉलेज के समीप शिव मंदिर में सनातन धर्म के रीति रिवाज के साथ पूजा-अर्चना कर मंगलवार को सनातन धर्म को स्वीकार कर लिया है ।

इसके साथ ही वे अनवर से अमर बन गए। धर्म परिवर्तन के अवसर पर कथित रूप से बड़ी संख्या में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद थे। पूजा-अर्चना के बाद मो. अनवर से अमर बने अधिवक्ता ने कहा कि वे हमेशा हिन्दू और मुस्लिम दोनों समुदायों के सभी धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लिया करते थे। उन्होंने कहा कि वे ईद की नमाज पढ़ने के साथ ही होली और दिवाली में भी हिस्सा लेते रहे हैं और साथ ही हिन्दू धर्म के अनुष्ठानों के लिए चंदा भी देते रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इन सब बातों से कट्टरपंथी उनसे नाराज थे और बराबर उन्हें प्रताड़ित किया करते थे।

इसी बीच विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के लोगों ने बताया कि हिन्दू सिर्फ धर्म नहीं, बल्कि जीवन जीने की पद्धति भी है जिससे प्रभावित होकर अनवर ने हिन्दू धर्म को अपनाया है। मो. अनवर के दोनों पुत्र आमीर सुबहानी और समीर सुबहानी ने भी हिन्दू धर्म को स्वीकारा है। इधर, धर्म परिवर्तन में मुख्य भूमिका निभा रहे बजरंग दल के जिला संयोजक शुभम भारद्वाज ने कहा कि देश में लाखों ऐसे मुस्लिम और ईसाई परिवार हैं जो अपने धर्म के कट्टरपन से परेशान हो सनातन धर्म को अपनाना चाह रहे हैं। इस बीच धर्म परिवर्तन की इस घटना की पुष्टि के लिए आधिकारियों से सम्पर्क साधने की कोशिश की जा रही है ।

Similar News