इंदौर में आज मनाया जायेगा विशेष मतदाता दिवस

Update: 2017-07-23 00:00 GMT


इंदौर।
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार रविवार 23 जुलाई को इंदौर जिले के सभी मतदान केन्द्रो पर विशेष मतदाता दिवस मनाया जायेगा। जिले में 23 जुलाई को सभी मतदान केन्द्रो पर बूथ लेवल ऑफिसर सुबह 10:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक उपस्थित रहकर मतदाताओं की मदद करेगें। साथ ही इस दौरान वे नये मतदाताओं के नाम जोड़ने, फोटोयुक्त मतदाता परिचय-पत्र में सुधार एवं नाम निरसन की कार्यवाही करेगें।

हम आपको बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशा है कि देश के सभी पात्र नागरिकों का नाम मतदाता सूची में जोड़ा जाये। कोई भी पात्र नागरिक मताधिकार से वंचित न हो। विशेषकर इस बात पर ध्यान दिया जा रहा है कि जो नागरिक इस वर्ष एक जनवरी को 18 वर्ष पूरा किये हैं, विशेष मुहिम चलाकर उनके नाम मतदाता सूची में जोड़े जायें। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार छूटे हुए मतदाता एवं नवीन मतदाताओं के नाम फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली में जोड़ने हेतु 31 जुलाई 2017 तक विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं। इसी सिलसिले में 23 जुलाई को बूथ लेवल ऑफिसर द्वारा मतदान केन्द्र स्तरीय एवं कलेक्टर कार्यालय स्तर पर सुबह 10:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक आवेदन प्राप्त किये जायेगें।

इस विशेष अभियान में बी.एल.ओ. के द्वारा कार्यालयीन समय के अतिरिक्त समय में (कार्यालयीन समय से पूर्व एवं पश्चात) डोर-टु-डोर सर्वे के माध्यम से ""कोई मतदाता छूट न जाये'' की थीम के आधार पर छूटे हुए मतदाताओं के एवं नवीन मतदाताओं के नाम मतदान सूची में शत प्रतिशत जोड़ने, शामिल किए जाने की कार्यवाही की जा रही हैं।

***
और पढ़े...

'भाजपा भारत छोड़ो' के जबाब में 'तृणमूल तुष्टीकरण छोड़ो' का नारा

पाक अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज फिर से किया सीज फायर का उल्लंघन

उदयपुर-अहमदाबाद बाईपास पर बस एक्सीडेंट में पांच की मौत, 12 घायल

Similar News