SwadeshSwadesh

संसद में आज राष्ट्रपति प्रणब की विदाई समारोह, मोदी संग किया नीतीश ने डिनर

Update: 2017-07-23 00:00 GMT


नई दिल्ली।
निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के सम्मान में 23 जुलाई रविवार को संसद की तरफ से विदाई समारोह आयोजित किया जा रहा है। संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शाम 5:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत लोकसभा और राज्यसभा के सांसद इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।

समारोह में प्रणव मुखर्जी को सदन की तरफ से स्मृति चिन्ह़ भेंट किया जाएगा साथ ही उनके सम्मान में एक कॉफी टेबल पुस्तक भी जारी की जाएगी। इस पुस्तक में प्रधानमंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार समेत संसद के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर हैं। इस पुस्तक को सेंट्रल हॉल में संसद सदस्यों के लिए हस्ताक्षर के लिए रखा गया था।

समारोह की शुरुआत लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के भाषण से होगी। बता दें कॉफी टेबल पुस्तक में प्रणव मुखर्जी के पूरे कार्यकाल से जुड़ी तस्वीरें प्रकाशित की गई हैं। वहीं स्मृति चिन्ह् में उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और लोकसभा स्पीकर के हस्ताक्षर होंगे। समारोह के बाद हाई टी कार्यक्रम में प्रणव मुखर्जी की पसंदीदा मिठाई संदेश भी परोसी जाएगी।

दूसरी तरफ पीएम मोदी ने आज शनिवार को प्रणब मुखर्जी के सम्मान में डिनर दिया। पीएम मोदी के भोज में बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहें। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल युनाइटेड की महागठबंधन की सरकार को लेकर चल रही खींचतान के बीच नीतीश की डिनर समारोह में मौजूदगी काफी आकर्षण का केंद्र रही। वहीं नीतीश नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ समारोह में भी शिरकत करेंगे।

***

और पढ़े...

जयपुर में अमित शाह ने साधु-संतों से किया संवाद

अमित शाह के संवाद के दौरान सांसद सांवरलाल जाट की तबीयत बिगडी

रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर

Similar News