SwadeshSwadesh

फेसबुक जल्द ही पेश कर सकती है अपना नया स्मार्टफोन

Update: 2017-07-23 00:00 GMT


स्वदेश वेब डेस्क।
वर्ल्ड की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में फेमस हो चुकी फेसबुक हमेशा अपने नए फीचर्स के लिए भी पहचानी जाती है। ऐसे में अब फेसबुक के बारे में नयी जानकारी मिली है। फेसबुक जल्दी ही अपना एक नया स्मार्टफोन पेश कर सकती है। हाल में रिपोर्ट से मिली जानकारी में इस बात का खुलासा हुआ है। जिसमे पता चला है कि फेसबुक अपने नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है। हालांकि फेसबुक द्वारा अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि फेसबुक की एक यूनिट ने ‘मॉड्युलर इलेक्ट्रोमकैनिकल डिवाइस’ के पेटेंट के लिए जनवरी में याचिका दायर की है। जिसमे इस डिवाइस में स्पीकर, कैमरे, माइक्रोफोन, टचस्क्रीन और डिस्प्ले हो सकते हैं। इस याचिका को यूएस के पेटेंट ऑफिशल्स को दी गयी है, जिसमे बताया गया है। कि एक यूजर मॉड्युलर इलेक्ट्रोमकैनिकल डिवाइस की फंक्शनैलिटी डिवाइस में लगे विभिन्न फंक्शनल मॉड्यूल्स के अनुसार बदल सकता है।

हम आपको बता दें  कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट है। जिसका इस्तेमाल मुख्य तौर पर मैसेंजिंग के रूप में किया जाता है। वही समय समय पर इसमें नए नए फीचर्स जोड़े गए है। जिसमे पोस्ट शेयर करने के साथ आप चेटिंग, वॉइस कालिंग और वीडियो कालिंग भी कर सकते है। वहीं अब जानकारी के अनुसार फेसबुक अपना नया स्मार्टफोन लांच कर सकती है। किन्तु अभी इन खबरों पर विश्वास करना सही नहीं होगा जब तक फेसबुक इस बारे में घोषणा नहीं कर देती है।

***

और पढ़े...

दमदार बैटरी बैकअप के साथ मी मैक्स 2 हुआ लांच

यूरेका का नया स्मार्टफोन लांच, जानिए इसके फीचर्स

नया फीचर : व्हाट्सएप ला रहा नया पिक्चर इन पिक्चर वीडियो कॉल

 

Similar News