SwadeshSwadesh

सुमित्रा महाजन ने संसद सत्र शुरू होने से पहले बुलाई एक सर्वदलीय बैठक, सभी दलों के नेताओं से सहयोग की अपील

Update: 2017-07-16 00:00 GMT


नई दिल्ली।
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले रविवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सुमित्रा महाजन सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी दलों के नेताओं से अपील करेंगी। इसके साथ ही सरकार ने भी सभी दलों के नेताओं की एक बैठक बुलाई है, जिसमें वह विपक्षी नेताओं से सहयोग की अपील करेगी।

आपको बता दें कि संसद का मॉनसून सत्र इस बार 17 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित किए जाने की संभावना है, साथ ही कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी। वहीं 17 जुलाई को ही राष्ट्रपति पद का चुनाव भी होना हैं।

बताया जा रहा है कि इस बार का संसद सत्र काफी हंगामेदार होगा। कांग्रेस सहित प्रमुख विपक्षी दल मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन, मंदसौर में किसानों पर फायरिंग, यूपी में बिगडती कानून व्यवस्था के अलावा घाटी के बिगड़े हालातों पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे। हालांकि इनसे निपटने के लिए केंद्र सरकार भी अपनी रणनीति पर मंथन कर रही है, ताकि सदन की कार्यवाही को निर्बाध चल सके और महत्वपूर्ण विधेयकों को आम सहमति से पारित कराया जा सके।

हम आपको बता दें कि मॉनसून सत्र के पहले दिन सदन में कोई विधाई काम नहीं होगा। इन दिन दिवंगत हुए दो सदस्यों लोकसभा सदस्य व अभिनेता विनोद खन्ना और राज्यसभा सदस्य व पू्र्व केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे को श्रद्धांजलि देकर कार्यवाही स्थगित हो जाएगी। इन दोनों नेताओं का पिछले दिनों निधन हो गया था।

Similar News