SwadeshSwadesh

ये है मथुरा के नयति हॉस्पीटल का असली चेहरा

Update: 2017-06-28 00:00 GMT

 

 - माँ का उपचार कराने पहुंची महिला चिकित्सक ने लगाई आईएमए से गुहार

- आधा दर्जन से अधिक मामलों में मरीज के तीमारदार लगा चुके है गंभीर आरोप कई बार हो चुकी हैं मारपीट की घटनाएं

मथुरा। विश्व स्तरीय चिकित्सा देने का दावा, समाज सेवा के लंबे-चौड़े ढोंग के बीच नयति अस्पताल प्रशासन का घिनौना चेहरा आपको चौंका देगा। यहां मरीज के पहुंचने के बाद उसकी बीमारी देखकर नहीं तीमारदार की जेब देखकर उसका उपचार किया जाता है। इस बीच अगर मरीज की जान जाये तो भले ही चली जाये।

अस्पताल में आये दिन होने वाली घटनाओं में तीमारदार नयति अस्पताल के चिकित्सकों पर गंभीर आरोप लगाते रहे हैं। यहां चिकित्सा के नाम पर सौदेबाजी की जाती है, काउंटर पर रूपये जमा कराने के लिये इमोशनल टॉर्चर किया जाता है। कई बार अस्पताल में जिंदगी जाने की वजह भी तीमारदारों ने चिकित्सकों की हठधर्मिता को बताया है। बीते तीन माह में ऐसे करीब आधा दर्जन मामले सामने आये हैं। ताजा मामला तो आपके रौंगटे खड़े कर देगा। लक्ष्मीनगर में अस्पताल चला रही डा. रश्मि गोयल ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष को एक पत्र लिखा। ये पत्र सोशल साइट पर वायरल हो गया। इस पत्र में चिकित्सक ने बताया कि वो अपनी माँ को लेकर नयति अस्पताल गई लेकिन वहां चिकित्सकों के खराब व्यवहार ने उनको चौंका दिया।

माँ की तरह-तरह की टेस्टिंग करने के बाद रिपोर्ट आने से पूर्व ही उनका तत्काल ऑपरेशन कराने की बात कही। चूंकि वो भी मेडिकल क्षेत्र में ही कार्य कर रही हैं लेकिन टेस्टिंग रिपोर्ट आने से पहले ही चिकित्सकों की ऑपरेशन को लेकर जल्दबाजी ने उन्हें परेशान कर दिया। उन्हें ऑपरेशन के पेपर साइन करने के लिये प्रेशर में लेने की कोशिश की गई। दिलचस्प बात ये है कि सायं माताजी की सभी रिपोर्ट सही पाई गईं। डॉक्टर की पीड़ा ये भी है कि अस्पताल में मात्र एक घंटे बिताने पर ही उनके हाथ में 7500 रूपये का बिल थमा दिया गया।

वो एक चिकित्सक हैं जब उनके साथ इस तरह का बर्ताव किया जा रहा है तो और लोगों के साथ अस्पताल प्रशासन किस तरह पेश आता होगा शायद अब ये बताने की जरूरत शेष नहीं है। इस प्रकरण के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि समाज सेवा का ढोंग कर रहे नयति अस्पताल प्रशासन की असली मंशा उत्तर प्रदेश की इस रिच बेल्ट (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) के लोगों से चिकित्सा सेवा के नाम पर धन ऐंठने की है।

और पढ़े

नयति हॉस्पिटल का सच : अरे भाई रामबाबू तुम अपना ऑपरेशन क्यों नहीं करा लेते हो.....

Similar News