SwadeshSwadesh

मुम्बई की तर्ज पर लखनऊ में बनेंगे सिटी बस स्टॉपेज

Update: 2017-06-27 00:00 GMT

लखनऊ। मुम्बई की तर्ज पर लखनऊ में अब सिटी बस स्टॉपेज बनेंगे। इन बस स्टेशनों पर सवारियों को ढेरों सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसके लिए तैयारियां तेजी से की जा रही हैं।

सिटी ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक ए. रहमान ने मंगलवार को बताया कि मुम्बई की तर्ज पर लखनऊ में अब सिटी बस स्टॉपेज बनेंगे। इन बस स्टेशनों पर सवारियों को ढेरों सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। बसों के आवागमन की समय सारणी से लेकर बस के इंतजार में बैठने की व्यवस्था होगी। स्मार्ट सिटी के अंतर्गत शहर के आउटर से लेकर बीच बाजार तक सिटी बस शेल्टर बनाने की योजना पर मुहर लग चुकी है। इस संबंध में सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमटेड ने 200 सिटी बस स्टॉपेज बनाने का प्रस्ताव स्मार्ट सिटी से जुड़े अफसरों को सौंपा है।

प्रस्ताव के मुताबिक राजधानी से जुड़े नए व पुराने क्षेत्र के अलावा आउटर को भी जोड़ा गया है। जिसमें फैजाबाद रोड चिनहट क्षेत्र, रायबरेली रोड मोहनलालगंज क्षेत्र, कानपुर रोड बंथरा व सीतापुर रोड आईएमएम तक के क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए बस स्टॉपेज बनाए जाने की तैयारी है। इस मामले में स्मार्ट सिटी की ओर से कार्यदायी संस्था प्रस्ताव पर सर्वे करके जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।
गौरतलब​ कि वर्तमान में नगर निगम की ओर से 78 नगर बस स्टॉपेज है। अधिकांश की हालत बेहद खराब है। इन बस स्टेशनों को भी आने वाले दिनों में स्मार्ट बस स्टॉपेज की तर्ज पर सुधारा जाएगा।

Similar News