SwadeshSwadesh

डुटर्टे मुस्लिम विद्रोहियों से नहीं करेंगे बातचीत

Update: 2017-05-31 00:00 GMT

 

मनीला। फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे ने देश के दक्षिणी शहर में सशस्त्र संघर्ष कर रहे मुस्लिम विद्रोहियों के साथ बातचीत करने से साफ इन्कार किया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।


समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, राष्ट्रपति ने देवाओ शहर में सेना को संबोधित करते हुए कहा, “ मैं आतंकवादियों से बातचीत नहीं करूंगा। ” उनका कहना है कि मुस्लिम विद्रोही सेना के साथ लड़ रहे हैं और दक्षिणी शहर मरावी के कुछ हिस्सों पर कब्जा जमाए हुए हैं। इस स्थिति में उनसे बात करने का कोई मतलब नहीं है। हालांकि पहले डुटर्टे ने कहा था कि वह शांति की स्थापना के लिए मुस्लिम विद्रोहियों से बातचीत कर सकते हैं।

इतना ही नहीं उन्होंने वर्षों से संघर्षरत कम्युनिस्ट विद्रोहियों को लेकर भी अपनी नाराजगी जाहिर की। राष्ट्रपति ने कहा कि विदेशों में निर्वासित जीवन जी रहे कम्युनिस्ट नेता शांति पक्रिया के प्रति गंभीर नहीं हैं और जब वे स्वदेश लौटेंगे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

विदित हो कि इससे पहले उन्होंने निर्वासित कम्युनिस्ट नेताओं को स्वदेश लौटने का न्योता दिया था और उन्हें सरकारी पद देने की भी पेशकश की थी।

Similar News