SwadeshSwadesh

जम्मू कश्मीर में फैली अशांति का स्थायी समाधान निकालेगी सरकार: राजनाथ सिंह

Update: 2017-05-21 00:00 GMT

नई दिल्ली। अपने सिक्किम दौरे के दौरान गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की जम्मू कश्मीर में फैली अशांति का राजग सरकार जल्द ही स्थायी समाधान निकालेगी।  सिक्किम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में संकट पैदा करके भारत को अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने विस्तृत जानकारी दिये बगैर कहा, लेकिन मैं आप सबसे कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार कश्मीर मुद्दे का स्थायी समाधान निकालेगी।  

गृह मंत्री के बयान को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्याें कि यह एेसे समय आया है जब कश्मीर घाटी में नौ अप्रैल को श्रीनगर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के समय से बड़े पैमाने पर अशांति का गवाह बन रही है। उस दिन सुरक्षाबलों की गोलियों से आठ लोग मारे गये थे। इसमें मतदान प्रतिशत मात्र 7 . 14 प्रतिशत रहा था। बड़ी संख्या में छात्रों ने सड़कों पर उतरकर सुरक्षाबलों के खिलाफ प्रदर्शन किया था। सिंह ने कहा, कश्मीर हमारा है। कश्मीरी हमारे हैं और कश्मीरियत भी हमारी है। हम कश्मीर का स्थायी समाधान निकालेंगे।

वर्ष 2014 में मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के संदर्भ में, गृह मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान सहित सभी पड़ोसी देशों के नेताआें को यह दिखाने के लिए आमंत्रित किया गया था कि नई सरकार सभी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रखना चाहती है।

Similar News