SwadeshSwadesh

ग्वालियर में पासपोर्ट केंद्र खुलने का रास्ता साफ, 24 मार्च संभावित शुभारंभ तिथि

Update: 2017-03-19 00:00 GMT

भोपाल। देशभर में पासपोर्ट सेवा के विस्तार के क्रम में शुक्रवार को विदेश मंत्रालय ने देश में 19 नए पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का ऐलान किया है। जिसमें ग्वालियर एवं सतना डाकघर में खुलने वाले पासपोर्ट सेवा केन्द्र की संभावित तिथि 24 एवं 27 मार्च रखी गई है।

विदेश मंत्रालय ने पहले चरण में 56 पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का निर्णय किया था। इसमें मप्र के चार शहर विदिशा, ग्वालियर सतना एवं जबलपुर भी शामिल हैं। विदिशा के डाकघर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र शुरू हो चुका है। पासपोर्ट विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ग्वालियर डाकघर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र के शुभारंभ के लिए केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधराराजे सिंधिया से बातचीत होने के बाद संभावित तिथि 24 मार्च रखी गई है। इसी तरह सतना के लिए 27 मार्च पर सहमति बनी है। जबलपुर में यह केन्द्र शुरू करने क्षेत्रीय सांसद एवं विदेश मंत्रालय के बीच तारीख तय होना बाकी है।

विदेश मंत्रालय ने 17 मार्च को देश के 19 डाकघरों में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का निर्णय किया है। इनमें मप्र का नाम नहीं है। मंत्रालय का कहना है कि देश में अब तक कुल 83 डाकघरों में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का निर्णय हो चुका है। अभी 10 डाकघरों में यह सुविधा शुरू हो चुकी है। इनमें मप्र का विदिशा भी शामिल है।

 
 
G
M
T
 
               
 
 
 
Text-to-speech function is limited to 200 characters
 
  Options : History : Help : Feedback Close

Similar News