SwadeshSwadesh

भारत बनाम श्रीलंका पहला टी-20 मैच आज

Update: 2017-12-20 00:00 GMT

खाता खोलने उतरेगा भारत ।

 

कटक भारतीय टीम टेस्ट और एक दिवसीय क्रिकेट शृंखला जीतने के बाद बुधवार से शुरू हो रही टी-20 शृंखला में भी श्रीलंका पर अपना दबदबा कायम रखने के इरादे से उतरेगी हालांकि इसमें मेजबान टीम की बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया जा सकता है।

टी-20 क्रिकेट हालांकि बिल्कुल अलग है और भारत की इस मैदान पर खेले गए एकमात्र टी-20 मैच की अच्छी यादें नहीं है। बाराबती स्टेडियम पर श्रीलंका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड 7-4 का है और पिछले चार मैच भारत ने यहां जीते हैं ।
यहां 2015 में खेले गए एकमात्र टी-20 मैच में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 92 रन पर आउट हो गई थी। इसके बाद दर्शकों के उत्पात के कारण यह मैदान बदनाम हो गया था।

टेस्ट शृंखला जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भी भारत ने वनडे शृंखला 2-1 से जीती और अब रोहित शर्मा एंड कंपनी का इरादा टी-20 प्रारूप में भी उस प्रदर्शन को दोहराने का होगा।

धर्मशाला में पहले वनडे के अलावा श्रीलंकाई टीम इस दौरे पर अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रही है। भारत ने मोहाली में शृंखला में वापसी की और विशाखापत्तनम में श्रीलंका ने शृंखला जीतने का सुनहरा मौका गंवा दिया।

एक समय पर एक विकेट पर 136 रन बनाकर खेल रही श्रीलंकाई टीम 215 रन पर आउट हो गई। महेंद्र सिंह धोनी द्वारा की गई शानदार स्टम्पिंग के बाद स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम पर भारी पड़े। दोनों ने तीन-तीन विकेट लेकर भारत की जीत तय की।

टीमें:- भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी, जयदेव उनादकट।

श्रीलंका: तिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशाल परेरा, धनुष्का गुणतिलका, निरोशन डिकवेला, असेला गुणरत्ने, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका, चतुरंगा डिसिल्वा, सचित पतिराना, धनंजय डिसिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नांडो, दुष्मंता चामीरा।

Similar News