SwadeshSwadesh

हड़ताल : 108 एम्बुलेंस के पहिये थमे

Update: 2017-11-20 00:00 GMT

भोपाल। दो महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज 108 एंबुलेंस सेवा के सभी कर्मचारी रविवार सुबह से हड़ताल पर चले गए। इस हड़ताल से पूरे प्रदेश में चल रही 604 एंबुलेंस के पहिए थम गए हैं। अगर यह हड़ताल ज्यादा समय चलती है तो लोगों को इससे भारी परेशानी उठानी पड़ेगी।

108 एम्बुलेंस कर्मचारियों ंका कहना है कि एंबुलेंस सेवा को संचालित करने वाली कंपनी  जिगित्सा हेल्थ केयर ने कर्मचारियों को दो माह से वेतन नहीं दिया है। जिससे हमारा जीवन यापन करना कठिन हो गया है। घर में राशन नहीं है बच्चों के स्कूलों की फीस तक नहीं भरी जा सकी है।  ऐसे में कैसे नौकरी की जा सकती है। उनका कहना था कि जब से जिगित्सा हेल्थ केयर ने प्रदेश में काम सम्हाला है, 108 एम्बुलेंस के कर्मचारी वेतन का संकट झेल रहे हैं।  जननी एक्सप्रेस कर्मचारी भी कई महीनों से वेतन को लेकर परेशानी झेल रहे हैं।

गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में 108 एंबुलेंस सेवा घायलों, बीमारों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए शुरू की गई थी। ये सेवा ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की जिंदगी बचाने में अहम साबित हुई है। इन एंबुलेंस को चलाने वाले ड्राइवर लंबे समय से वेतन बढ़ाने, सुविधाएं देने की मांग करते रहे हैं। करीब 6 माह पहले भी ड्राइवरों ने हड़ताल की थी, जिसे कुछ घंटों के भीतर ही खत्म कर लिया गया था। 

Similar News