SwadeshSwadesh

सुरेन्द्र पटवा ने कहा - ट्रेवल मार्ट से मिलेगी टूरिज्म गतिविधियों को नई दिशा

Update: 2017-10-28 00:00 GMT

भोपाल। प्रदेश के पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेन्द्र पटवा ने शनिवार को सुबह राजधानी भोपाल के होटल अशोका लेक व्यू में एम.पी. ट्रेवल मार्ट के चौथे सोपान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस प्रकार के प्रयासों से मध्यप्रदेश में पर्यटन विकास को राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान मिलेगी। साथ ही, पर्यटन से जुड़ी गतिविधियों में वृद्धि होगी और रोजगार के अवसर बढ़ेगे। पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक इस अवसर पर विशेष रूप से मौजूद थे।

राज्य मंत्री पटवा ने बताया कि ट्रेवल मार्ट में बिहार, गुजरात, कर्नाटक एवं मणिपुर राज्य ने पर्यटन क्षेत्र के अपनी-अपनी गतिविधियों को प्रदर्शित किया है। उन्होंने कहा कि इससे मध्यप्रदेश में पर्यटन उद्योग की संभावनाएँ, सैलानियों की आवाजाही में इजाफा होगा। पर्यटन क्षेत्र में निवेश और अंतक्र्षेत्रीय पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। होटल्र्स और हास्पिटेलिटी जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों को ट्रेवल मार्ट से नई दिशा मिलेगी।

राज्यमंत्री ने प्रदेश को मिले दस नेशनल आवर्ड को महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा कि राज्य में विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिये विभाग प्रतिबद्ध है। पटवा ने गौर कांजीलाल की पुस्तक 'एवरी वन्स बिजनिस' का विमोचन भी किया। राज्य मंत्री पटवा ने ट्रेवल मार्ट में लगाये गये 76 विभिन्न स्टॉलों का अवलोकन किया।

कार्यक्रम में पर्यटन विभाग के सचिव हरि रंजन राव ने ट्रेवल मार्ट की गतिविधियों को रेखांकित किया। ट्रेवल मार्ट में रविवार शाम तक वन-टू-वन बिजनेस मीटिंग और बी-टू-बी मीटिंग तथा बी-टू-सी सहित विभिन्न सत्र होंगे।

Similar News