SwadeshSwadesh

जनपद में 153 उम्मीदवार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Update: 2017-01-25 00:00 GMT

नामांकन के अंतिम दिन 106 नामांकन पत्र दाखिल

आगरा। विधानसभा चुनाव-2017 के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का मंगलवार को अंतिम दिन था। प्रशासन के नामांकन का अंतिम दिन जबरदस्त व्यस्तता भरा व्यतीत हुआ। सुबह साढ़े दस बजे से तीन बजे तक 106 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। इस दौरान नामंकन के लिए बनाई गयी प्रत्याशी दीर्घा पर प्रत्याशियों की लम्बी लाइनें लगी देखी गईं। अंतिम दिन अधिकांश निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये। जनपद में अब तक कुल 153 उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल हुए हैं।

सपा से लाल सिंह तो रालोद से नरेंद्र और वीरू समुन की दावेदारी

नामांकन के अंतिम दिन से पूर्व रात्रि बढ़े घटनाक्रम की गवाह रही। सोमवार देर रात सपा ने फतेहपुर सीकरी से लाल सिंह लोधी को नामांकन को हरी झंडी दी तो रालोद ने पूर्व मंत्री चौधरी बशीर को प्राथमिक सदस्यता दिला कर आगरा दक्षिणी से प्रत्याशी बना दिया। लाल सिंह लोधी ने मंगलवार को फतेहपुर सीकरी से सपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। रालोद द्वारा छावनी से घोषित प्रत्याशी पूर्व एमएलसी वीरू सुमन ने अपनी जगह अपने चचेरे भाई अवधेश का नामांकन कराया। एत्मादपुर विधानसभा से रालोद छोड़ कर सपा में गए नरेंद्र धनगर ने दोबारा रालोद की ओर से अपना नामांकन दाखिल किया।

कांग्रेस की कुसुम दीक्षित व बाह से अंशुरानी का नामांकन

भाजपा से कांग्रेस में गए बड़े दूध डेयरी व्यवसाय केशव दीक्षित की पत्नी कुसुम दीक्षित ने खेरागढ़ के लिए अपना नामांकन दाखिल किया तो सपा से बाह में भाजपा से रानी पक्षालिका के विरुद्ध गरीबो की रानी अंशु रानी निषाद ने अपना पर्चा जमा किया। बताते चले की लखनऊ में अंशुरानी को सपा की सदस्यता दिलाने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था की महलो की रानी के विरुद्ध गरीबों की रानी चुनाव में उतरेगी।

निर्दलीयों ने दिखाया दम

इसके अलावा अधिकांश निर्दलीय प्रत्याशियों ने आज चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किये। इस दौरान प्रत्याशियों में कुछ अलग दिखने की भी होड़ रही।खेरागढ़ से 95 साल की जलदेवी और उनके पुत्र रामचरण ने एकसाथ एक ही सीट के लिए नकमकनकन किया । सीकरी से रालोद से बागी राजुप्रधान ने निर्दलीय नामांकन दर्ज किया।एत्मादपुर से पागल नेता ने निर्दलीय दावेदारी ठोकी और दक्षिण से रानी कुशवाह और प्रीती ने अपनी उम्मीदवारी जताई। वहीं कई प्रत्याशी कागजी कमी के कारण अपना नामांकन दाखिल नही कर पाये ।

विधान सभा वार प्रत्याशियो की संख्या
आगरा उत्तरी -             25
आगरा दक्षिण-             33
आगरा ग्रामीण-            13
आगरा छावनी-            17
एत्मादपुर-                 22
बाह-                       17
फतेहपुरसीकरी-            11
खेरागढ़-                   16
फतेहाबाद-                 12

Similar News