SwadeshSwadesh

यूएस ओपन के पहले ही दौर में हारे साकेत मिनेनी

Update: 2016-08-30 00:00 GMT

यूएस ओपन के पहले ही दौर में हारे साकेत मिनेनी

न्यूयार्क। भारतीय टेनिस खिलाड़ी साकेत मिनेनी को यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। साकेत को कड़े मुकाबले में चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली ने हराया।

पांच सेटों तक चले कड़े मुकाबले में मिनेनी को वेस्ली ने 6-7 6-4 6-2 2-6 5-7 से हराया। भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मैच को पांच सेटों तक खींच दिया। उन्होंने पांचवें सेट के आठवें गेम में मैच प्वांइट हासिल किया लेकिन इसके बाद उनकी जांघ में खिचाव आ गया और वह कोर्ट पर अधिक दौड़ भाग नहीं कर सके। ओपनिग राउंड में मिनेनी ने तीन घंटे 47 मिनट तक जीत के लिये कड़ा संघर्ष किया लेकिन पहली बार ग्रैंड स्लेम के एकल राउंड में खेल रहे भारतीय टेनिस खिलाड़ी विजयी शुरूआत नहीं कर सके। यदि मिनेनी ओपनिग मैच जीतते तो दूसरे दौर में उन्हें विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच का सामना करने का सुनहरा मौका मिलता।

वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम में अब महिला युगल में सातवीं वरीय सानिया मिर्जा और उनकी चेक जोड़ीदार बारबोरा स्ट्राइकोवा अमेरिकी जोड़ी जाडा मी हार्ट और एना शिबारा के खिलाफ पहले राउंड में उतरेंगी। पुरूष युगल में रोहन बोपन्ना डेनमार्क के अपने जोड़ीदार फ्रेडरिक नीलसन के साथ उतरेंगे। वह पहले दौर में 16वीं सीड चेक गणराज्य के रादेक स्तेपानेक और सर्बिया के नेनाद जिमोनजिच के खिलाफ चुनौती पेश करेंगे।

Similar News