SwadeshSwadesh

छात्राओं ने ग्रामीणों को जल बचाव का गुरुमंत्र दिया

Update: 2016-03-23 00:00 GMT

जालौन (उरई)। #SwadeshGwalior तथा ग्रामीणों को पानी की बर्बादी रोकने के लिये प्रेरित करते हुये अपील की कि वह होली जैसे त्यौहार पर भी पानी की बचत कर गुलाल से होली खेले।

विद्यालय की छात्राओं ने विश्व जल दिवस के अवसर पर गांव में जन जागरूकता रैली निकाली तथा लोगों को वाटर रीचार्जिंग के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी। छात्रायेंज ल ही जीवन है, जल का दोहन रोको, भविष्य को सुरक्षित रखना है तो जल का संचय करो जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर ग्रामीणों को जागरूक करते हुये गांव की गलियों में भ्रमण किया।

छात्राओं का कहना था कि लगातार पानी की हो रही बर्बादी के कारण दिन प्रतिदिन भूगर्भ जल स्तर कम होता जा रहा है यह भविष्य के खतरे की घंटी है। यदि आज हम लोगों ने जागरूक होकर पानी का बचाव न किया तो आने वाले समय में हमको बूंद-बूंद पानी के लिये तरसना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि अधिक जल दोहन के चलते ही अनेकों क्षेत्रों में सूखे जैसे हालात उत्पन्न होने लगे हैं इस पर हम सभी को चिंतन कर पानी की बचत करना ही होगा। छात्राओं के साथ विद्यालय की बार्डन साधना निरंजन, आराधना, मनीषा, सुरेश दुबे आदि भी साथ-साथ चल रहे थे।

Similar News