SwadeshSwadesh

दिल्ली को मिला 21वां उपराज्यपाल, अनिल बैजल ने ली पद की शपथ

Update: 2016-12-31 00:00 GMT


नई दिल्ली।
पूर्व गृह सचिव रह चुके अनिल बैजल ने आज दिल्ली के 21वें उपराज्यपाल तौर पर शपथ ली।1969 बैच के आईएएस बैजल नजीब जंग की जगह लेंगे। जंग ने हाल ही में निजी वजहों से इस्तीफा दे दिया था। अनिल बैजल को शनिवार सुबह 11 बजे दिल्ली हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस जी. रोहिणी ने पद की शपथ दिलाई। आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में अनिल बैजल होम सेक्रेटरी थे। बैजल को नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल का करीबी माना जाता है।

Full View Full View Full View Full View Full View

बैजल विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन के एग्जीक्यूटिव मेंबर भी रहे हैं। इसके फाउंडर अजीत डोभाल हैं। इसके अलावा बैजल इंडियन एयरलाइंस के एमडी, प्रसार भारती के सीईओ और डीडीए के वाइस चेयरमैन जैसे कई अहम पदों पर भी रह चुके हैं। अब बैजल को आप सरकार के साथ कामकाज का कोई उपयुक्त तरीका ढूढंना होगा, क्योंकि आप सरकार का निवर्तमान उपराज्यपाल नजीब जंग से कटु संबंध रहा है।

जंग ने पिछले हफ्ते अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। नियमों के हिसाब से चलने के लिए चर्चित बैजल को कई अहम फैसले करने होंगे जिनमें शुंगलू समिति की रिपोर्ट भी शामिल है। जंग ने पिछले दो सालों में आप सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों से जुड़ी फाइलों का परीक्षण करने के लिए यह समिति बनायी थी। समिति ने केजरीवाल सरकार के कुछ फैसलों में अनियमिताओं की ओर कथित इशारा किया था।

अन्य ख़बरे....

याद है वह स्नेहिल स्पर्श

रामायण के पाठ से बढ़ती है इच्छा शक्ति....जानिए कैसे

Similar News