SwadeshSwadesh

मध्यप्रदेश सरकार का कर्मचारियों को नए साल का तोहफा

Update: 2016-12-27 00:00 GMT

मध्यप्रदेश सरकार का कर्मचारियों को नए साल का तोहफा

भोपाल, 27 दिसम्बर । शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल ने मंगलवार को कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में सात फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी। इसका लाभ प्रदेश के 6.50 लाख कर्मचारियों को मिलेगी।

Full View Full View Full View Full View Full View

सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये मंजूरी दी गई। संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि कर्मचारियों को डीए का लाभ एक जुलाई 2016 से दिया जाएगा। शासकीय सेवकों के साथ ही पेंशनर्स, पंचायत राज संस्थाओं और स्थानीय निकायों में नियोजित अध्यापक संवर्ग और पंचायत ग्रामीण विकास विभाग के पंचायत सचिवों को देय महंगाई भत्ते/राहत की दर में दिनांक एक जुलाई 2016 से सात प्रतिशत की वृद्धि की गई है। इस तरह अब 132 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा।

कैबिनेट के अन्य फैसलों में भोपाल में पानी की आपूर्ति के लिए वितरण का नेटवर्क बनाने सरकार हुडको से 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज लेगी। इंदौर और भोपाल में मेट्रो परियोजना के अमल के लिए डीपीआर का अनुमोदन। मेट्रो डीपीआर से जुड़ी निविदाओं की मंजूरी के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता साधिकार समिति का गठन। वन रक्षक 2008 के मामले में राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करेगी। कैबिनेट ने 497 दैनिक वेतनभोगी पात्र श्रमिकों को वन रक्षक के रिक्त पदों पर नियुक्त करने संबंधी मंजूरी प्रदान की। सागर जिले में पंचम नगर सिंचाई काम्पलेक्स के लिए 674.90 करोड़ की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति दी गई. इस योजना से 25 हजार हेक्टर क्षेत्र में सिंचाई की जा सकेगी।

Similar News