SwadeshSwadesh

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिया इस्तीफा

Update: 2016-12-22 00:00 GMT


नई दिल्लीl
दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। नजीब जंग ने अपना इस्तीफा केंद्र सरकार को भेजा है। हालांकि अभी तक नजीब जंग के इस्तीफा देने की वजह का खुलासा नहीं हुआ है।नजीब जंग का कार्यकाल पूरा होने में अभी करीब डेढ़ वर्ष बाकी थे। नजीब जंग जामिया विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर भी रह चुके हैं।

 नजीब जंग को जुलाई 2013 में तत्‍कालीन मनमोहन सरकार ने दिल्‍ली का उप-राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया था। उनका करीब डेढ़ साल का कार्यकाल बचा हुआ था। उन्‍होंने केंद्र सरकार को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है।

उपराज्‍यपाल के कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, जंग अपने पहले प्‍यार यानी शिक्षा की तरफ लौटेंगे। अपने इस्‍तीफे में जंग ने जनता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल का शुक्रिया अदा किया है। जंग ने अपने कार्यकाल के दौरान मदद और सहयोग के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा दिया है। जंग ने दिल्‍ली के लोगों को उनके समर्थन और प्रेम के लिए धन्‍यवाद दिया है, खासतौर से दिल्‍ली में एक साल के राष्‍ट्रपति शासन का विशेष जिक्र किया है।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार लगातार जंग पर केंद्र के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाती रही है। खुद केजरीवाल ने कई बार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस और ट्विटर के जरिए कई बार जंग के लिए बेहद कड़े शब्‍दों का प्रयोग किया था।

Similar News