SwadeshSwadesh

राजनाथ बोले, नोटबंदी ने तोड़ी आतंकियों-नक्सलियों की कमर

Update: 2016-12-02 00:00 GMT

लखनऊ, 02 दिसम्बर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लखनऊ में कहा कि नोटबंदी कालाधन के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा शुरु की गयी खुली जंग है। इससे आतंकवादी और नक्सलवादी संगठनों की कमर टूटी है।

राजधानी में रेल परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब में गृहमंत्री ने कहा कि नोटबंदी के चलते आतंकवादी और नक्सलवादी संगठनों की स्थिति काफी कमजोर हुई है। उनके आय के स्रोत कमजोर हो रहे हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि नोटबंदी सचमुच में भारत सरकार की कालेधन के खिलाफ खुली जंग है। आतंकवादियों व माओवादियों को इस कालेधन से बहुत लाभ मिलता था। इस निर्णय के बाद उनकी कमर टूट गई है। अतिशीघ्र ही उनके फंडिंग के सारे श्रोत सूख जाएंगे। श्री सिंह ने कहा कि यह निर्णय ऐतिहासिक, साहसिक और गरीबों के हित में लिया गया फैसला है। गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फैसला जनहित में है और इसकी सर्वत्र सराहना हो रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की जनता से 50 दिन का समय मांगा है। कम से कम 50 दिन का मौका दीजिए। उन्होंने कहा कि लाइन में लगे लोग भी इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं। जनता भी मान रही है कि यह राष्ट्रहित में उठाया गया कदम है। राजनाथ सिंह ने कहा कि यह फैसला गरीबों के हित में है। देश में अमीर और गरीब के बीच जो खाई बढ़ती जा रही थी। उस खाई को कम करने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है।

Similar News