Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > राजस्थान में सामने आई तालिबान क्रिकेट टीम, बेखौफ होकर खेल रही टूर्नामेंट

राजस्थान में सामने आई तालिबान क्रिकेट टीम, बेखौफ होकर खेल रही टूर्नामेंट

राजस्थान में सामने आई तालिबान क्रिकेट टीम, बेखौफ होकर खेल रही टूर्नामेंट
X

जैसलमेर। अफगानिस्तान में बंदूक और बल के दम पर अनैतिक तरीके से सत्ता हथियाने वाले तालिबान ने सभी वादों को तोड़ दिया है। तालिबान की क्रूरता-बर्बरता और उसका वीभत्स रूप आज पूरी दुनिया के सामने है। महिलाओं के प्रति घृणित सोच और बच्चों के साथ की जा रही अमानवीयता अफगानिस्तान का अन्धकार भरा भविष्य चीख -चीख कर बता रहे है। ऐसी अमानवीय और आतंकी राह पर चलने वाले संगठन की जहां पूरे विश्व में आलोचना हो रही है, वहीं दूसरी और भारत में कुछ लोग इसकी तारीफ़ कर रहे है और इसे अपना आदर्श मान रहे है।

बीते दिनों सज्जाद नोमानी, सपा सांसद और शायर मुनव्वर राणा द्वारा तालिबान की हिमायत करने के बाद अब जैसलमर में एक स्थानीय क्रिकेट क्लब सामने आया है। जिसका नाम तालिबान क्रिकेट क्लब है। इस टीम के कप्तान मठारखान हैं, अन्य खिलाड़ियों के नाम अबाल बाजीगर खान, अलाद्दीन खान, अमीन खान, हाजी, जाको, जमाल खान, कमाल जंज, खामिश खान, माधे खान व मेराब खान आदि हैं। टीम ने जैसलमेर जिले के जैसुराना गांव में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली अलाद्दीन खान स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लिया। आयोजकों ने टीम तालिबान क्लब का एक मैच भी करवा दिया। उसमें क्लब की टीम ने जीत हासिल की। अपने पेज पर उन्होंने स्कोर कार्ड भी अपडेट कर दिया।

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन -

इसके बाद क्लब के नाम को लेकर हंगामा शुरू हुआ. आयोजक सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे। विभिन्न संगठनों ने भी विरोध जताया और जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया तथा तालिबानी सोच रखने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग की। सबसे बड़ी बात प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में बाल कल्याण समिति जैसलमेर के अध्यक्ष अमीन खान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे थे। कार्यक्रम का आयोजन 22 अगस्त से किया जा रहा है। प्रतियोगिता में 10 टीमें भाग ले रही हैं।

टीम प्रतियोगिता से बाहर -

मामले में सफाई देते हुए क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजक इस्माइल खान ने कहा कि आवेदन ऑनलाइन मंगवाए गए थे, इसलिए हम टीम के नाम पर ध्यान नहीं दे पाए। गलती समझ आने पर टीम तालिबान क्लब को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया है। टीम के कप्तान मठार खान ने कहा कि उन्होंने अपनी टीम को आक्रामक दिखाने के लिए यह नाम दिया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top