Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > राजस्थान कांग्रेस ने निकाला नया फरमान, सिर्फ गांधी और गहलोत के नारे लगाओ, तीसरा लगाया तो होगी जेल

राजस्थान कांग्रेस ने निकाला नया फरमान, सिर्फ गांधी और गहलोत के नारे लगाओ, तीसरा लगाया तो होगी जेल

राजस्थान कांग्रेस ने निकाला नया फरमान, सिर्फ गांधी और गहलोत के नारे लगाओ, तीसरा लगाया तो होगी जेल
X

जयपुर।पुष्कर में मंत्री अशोक चांदना पर जूते फेंकने और हंगामा करने की घटना ने राजस्थान की सियासत गर्मा दी है। इस घटना के बाद कई नेताओं और विधायकों में डर बना हुआ है कि ऐसी घटना दोबारा नहीं हो जाए। डर का आलम यह है कि जयपुर के दूदू में मंगलवार को सीएम अशोक गहलोत की सभा से पहले निर्दलीय विधायक व सीएम सलाहकार बाबूलाल नागर ने सभा में लोगों को धमकाया। उन्होंने साफ कहा कि सभा में राजीव गांधी अमर रहे और अशोक गहलोत जिंदाबाद के ही नारे सभी को लगाने हैं। इसके अलावा किसी का भी नारा लगाया तो पुलिस उठाकर ले जाएगी और जेल में डाल देगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सभा में पहुंचने से पहले दूदू से विधायक बाबूलाल नागर सभा में पहुंचे। विधायक नागर ने कहा कि जो दो नारे मैंने लगाए हैं, राजीव गांधी अमर रहे और अशोक गहलोत जिंदाबाद, यही नारे सभी को लगाने हैं। इसके अलावा कोई तीसरा नारा नहीं लगाएगा। अगर किसी को तीसरा नारा लगाना है तो उठकर जा सकते हैं। नागर ने धमकाते हुए कहा कि अगर किसी ने तीसरा नारा लगा दिया तो पुलिस वाले उठा ले जाएंगे, बंद कर देंगे और सरकारी केस बन जाएगा। विधायक नागर के मन का डर उनकी धमकी में साफ नजर आया। उन्होंने लोगों से कहा कि आपको केवल ताली बजानी है, नारे केवल दो ही लगेंगे। हर कोई इस बात का ध्यान रखे कि कोई भी आपके पड़ोस में बैठा किसी और के नारे नहीं लगाए। अगर ऐसा हो तो बता दें, नहीं तो पड़ोसी न्यूसेंस करता है और दूसरा आदमी उसके लपेटे में आ जाता है। नागर ने कहा कि 24 साल से मेरे किसी कार्यक्रम में कभी अनुशासनहीनता नहीं हुई, ना ही मैं बर्दाश्त करता हूं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक कार्यक्रम में आने से पहले नागर इस बात की तैयारी करते दिखे कि किसी तरीके की नारेबाजी ना हो। नागर का डर इसलिए भी है, क्योंकि दूदू विधानसभा में सचिन पायलट के समर्थक बड़ी तादाद में हैं। खुद बाबूलाल नागर भी हर कार्यक्रम में सचिन पायलट की तस्वीर लगाते हैं। नागर को डर था कि कहीं आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने कोई नारेबाजी की घटना ना हो जाए।

Updated : 13 Sep 2022 2:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top