Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > जयपुर में घने कोहरे और तेज ठंड ने नववर्ष की सुबह का स्‍वागत किया

जयपुर में घने कोहरे और तेज ठंड ने नववर्ष की सुबह का स्‍वागत किया

जयपुर में रविवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन और सबसे ठंडी रात रही। राजधानी में दिन का अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

जयपुर में घने कोहरे और तेज ठंड ने नववर्ष की सुबह का स्‍वागत किया
X

जयपुर । राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में सोमवार को नववर्ष की शुरुआत घने कोहरे और कड़ाके की सर्दी के साथ हुई है। लोगों ने नए साल की पार्टी के बाद सुबह जब आंख खोली तब चारों ओर छाए कोहरा ने उनका स्वागत किया। परकोटे क्षेत्र के साथ साथ बाहरी कॉलोनियों में कोहरे के कारण सुबह की दिनचर्या प्रभावित रही। दृश्‍यता करीब डेढ सौ मीटर रहने के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दस बजे बाद हल्की धूप निकलने के बाद लोगों को राहत मिली।

जयपुर में रविवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन और सबसे ठंडी रात रही। राजधानी में दिन का अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह जयपुर के ग्रामीण इलाकों में घना कोहरा रहा। दिल्ली, अजमेर, टोंक और आगरा हाइवे पर घना कोहरा छाने के कारण ट्रक और अन्य बडे वाहन चालक सडक किनारे अलाव जलाकर आसमान साफ होने का इंतजार करते देखे गए। कोहरे के साथ ही सर्द हवाएं चलने से ठिठुरन रही। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिन शीतलहर चलने और कोल्ड-डे की स्थिति बनी रह सकती हे ।

Updated : 1 Jan 2024 8:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Desk

Swadesh Desk


Next Story
Top