Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > लोकसभा स्पीकर का डीपफेक वीडियो वायरल, पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

लोकसभा स्पीकर का डीपफेक वीडियो वायरल, पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद एक टीम बनाकर मामले की जाँच की। इस मामले में दो आरोपियों नौशाद अली और आशव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है

लोकसभा स्पीकर का डीपफेक वीडियो वायरल, पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया
X

कोटा। लोकसभा चुनाव में पहले चरण की मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। वैसे ही एक ओर प्रचार ने गति पकड़ ली है, वहीँ दूसरी ओर राजनीतिक दल और उनके समर्थक अन्य दलों के प्रत्याशियों की छवि बिगाड़ने के अलग-अलग हथकंडे अजामा रहे है। इसी कड़ी में अब डीप फेक भी एंट्री हो गई है। लोकसभा स्पीकर और राजस्थान की कोटा सीट से लोकसभा प्रत्याशी ओम बिरला का एक डीप फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे विपक्षी दलों द्वारा उनकी छवि खराब करने की मंशा से सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था।

वायरल वीडियो की जानकारी मिलने पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राकेश कुमार जैन ने किशोरपुरा थाने में शिकायत दी थी। जिलाध्यक्ष ने शिकायत में लोकसभा स्पीकर और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ओम बिरला की अनर्गल डीप फेक वीडियो वायरल किए जाने की बात कही थी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो युवकों को आज गिरफ्तार कर लिया है।

वीडियो में स्पीकर की डीप फेक आवाज डाली-

पुलिस ने बताया कि जिलाध्यक्ष जैन ने 13 अप्रैल को एक शिकायत दी थी। जिसमें बताया गया था कि भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के खिलाफ नौशाद अली रंगरेज और आशव शर्मा द्वारा फेसबुक पेज और व्हाट्सएप ग्रुपों पर एक डीप फेक वीडियो वायरल किया जा रहा है। इस वीडियो में भाजपा उम्मीदवार के विषय में गलत और भ्रामक जानकारियां दी गई है। इसमें स्पीकर की डीप फेक आवाज डाली गई है।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया -

पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद एक टीम बनाकर मामले की जाँच की। इस मामले में दो आरोपियों नौशाद अली और आशव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आज दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। बता दें कि कोटा में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस बार कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने ओम बिरला को और कांग्रेस ने प्रहलाद गुंजल को मैदान में उतारा है। ये निर्वाचन क्षेत्र आठ विधानसभा से मिलकर बना है। चुनाव का रिजल्ट 4 जून को घोषित होगा।

Updated : 15 April 2024 2:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top