Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर दर्ज हुआ केस, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर दर्ज हुआ केस, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

एडिशनल एसपी ने बताया कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने समुदायों के बीच विवाद बढ़ाने वाले उत्तेजक शब्दों का प्रयोग किया।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर दर्ज हुआ केस, भड़काऊ भाषण देने का आरोप
X

उदयपुर। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर उदयपुर के हाथीपोल थाने में भड़काऊ बयान का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए दर्ज किया है। शास्त्री ने 23 मार्च को महाराणा भूपाल स्टेडियम में नववर्ष पर आयोजित धर्मसभा में बड़ी संख्या में बैठे लोगों को आह्वान करते हुए कहा था कि कुम्भलगढ़ किले में हरे झंडे हटाकर भगवा झंडा लगाना है। पुलिस ने इस बयान को धार्मिक हिंसा भड़काने वाला बयान माना है।

उदयपुर के एडिशनल एसपी चन्द्रशील ठाकुर ने बताया कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने समुदायों के बीच विवाद बढ़ाने वाले उत्तेजक शब्दों का प्रयोग किया। इस बयान के बाद कुछ युवाओं ने कुम्भलगढ़ किले पर गुरुवार रात में उत्पात मचाने की कोशिश की। इस मामले में पांच युवाओं को गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ केलवाड़ा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

महाराणा भूपाल स्टेडियम में धर्मसभा आयोजित

उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि बयान को भड़काऊ और विवादित मानते हुए एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि प्रसंज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज किया है। मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।दरअसल, भारतीय नववर्ष को लेकर भारतीय नववर्ष समाजोत्सव समिति व नगर निगम की ओर से 23 मार्च को महाराणा भूपाल स्टेडियम में धर्मसभा आयोजित की गई थी। इसमें पंडित धीरेंद्र शास्त्री के साथ कथा मर्मज्ञ पंडित देवकीनंदन ठाकुर और बांसवाड़ा के संत उत्तम स्वामी सहित कई संत-महात्मा मंच पर मौजूद थे।

Updated : 24 March 2023 1:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top