Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > रात को lलोग चैन से सो पाते हैं क्योंकि सीमा की सुरक्षा कर रहे जवानों पर भरोसा : अमित शाह

रात को lलोग चैन से सो पाते हैं क्योंकि सीमा की सुरक्षा कर रहे जवानों पर भरोसा : अमित शाह

अमित शाह ने सैनिक सम्मेलन को संबोधित किया

रात को lलोग चैन से सो पाते हैं क्योंकि  सीमा की सुरक्षा कर रहे जवानों पर भरोसा : अमित शाह
X

जैसलमेर। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने जैसलमेर में सैनिक सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बहुत बड़ा निर्णय किया है कि CAPF के सभी जवानों और उनके परिवारों को भी एक अलग-अलग आयुष्मान कार्ड दिया जाएगा, जिससे वो अस्पतालों में अपना और अपने परिवार का इलाज करा सकते हैं।Housing satisfaction ratio को हम इंप्रूव करने का प्रयास कर रहे हैं, मुझे भरोसा है कि 2024 तक इसमें काफी सुधार कर लेंगे। कम से कम एक वर्ष में 100 दिन जवान अपने परिवार के साथ रह पाए, इस प्रकार की व्यवस्था भी करने जा रहे हैं।

मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं कि मेरे सहित देश के 130 करोड़ लोग रात को चैन से सो पाते हैं क्योंकि हमको देश की सीमा की सुरक्षा कर रहे जवानों पर भरोसा है।भारत सरकार ने जवानों के लिए अनेक कल्याणकारी कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना, एमबीबीएस और बीडीएस की सीटों में आरक्षण, शहीद हुए जवान को सरकार के अलावा भी 'वीर निधि' से सहायता की जाती है।


Updated : 4 Dec 2021 3:05 PM GMT
Tags:    
Next Story
Top