Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > अमित शाह ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा - राजस्थान से कांग्रेस की विदाई तय

अमित शाह ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा - राजस्थान से कांग्रेस की विदाई तय

शाह ने गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उदयपुर में कन्हैयालाल को सुरक्षा किसने नहीं दी।

अमित शाह ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा - राजस्थान से कांग्रेस की विदाई तय
X

उदयपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजस्थान में चुनावी बिगुल फूंकते हुए मेवाड़ की धरती से आह्वान किया है कि तीन-डी यानी- दंगा, महिलाओं से दुर्व्यवहार और दलितों पर अत्याचार वाली गहलोत सरकार को मूल समेत उखाड़ फेंकना है। शाह ने 2023 में राजस्थान और 2024 में केंद्र में नरेन्द्र मोदी के हाथ फिर मजबूत करने का भी आह्वान किया।

गृहमंत्री शाह शुक्रवार को उदयपुर के महाराणा भूपाल स्टेडियम में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। शाह ने राजस्थान की गहलोत सरकार को भ्रष्ट और तुष्टीकरण की नीति पर चलकर बहुसंख्यक समाज के साथ अन्याय करने वाली सरकार बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार आतंकवाद एवं आतंकवादी संगठन पीएफआई पर लगाम कसती है और यहां कांग्रेस की गहलोत सरकार कोटा में पीएफआई को रैली के लिए अनुमति प्रदान करती है। चित्तौड़ में रतन सोनी हत्याकांड, करौली में हिंदू त्योहारों पर प्रतिबंध, संघ के पथ संचलन पर प्रतिबंध, अलवर में शिव मंदिर ढहाने, भगवा पताकाओं पर प्रतिबंध लगाकर इस सरकार ने तुष्टीकरण को बढ़ावा दिया है। शाह ने जयपुर बम ब्लास्ट मामले में सभी आरोपितों के छूट जाने पर भी गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि इस सरकार के एडवोकेट जनरल को पेशी पर जाने की फुर्सत ही नहीं मिली।

कन्हैयालाल को सुरक्षा किसने नहीं दी

शाह ने गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उदयपुर में कन्हैयालाल को सुरक्षा किसने नहीं दी। उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार तो आरोपितों को पकड़ना ही नहीं चाहती थी, एनआईए ने पकड़ा। उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि चार्जशीट तो 22 दिसम्बर 2022 को ही पेश हो चुकी, लेकिन स्पेशल कोर्ट बनाने का काम राज्य सरकार का है। कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति इतनी हावी है कि स्पेशल कोर्ट अब तक नहीं बनी वर्ना अब तक दोषियों को फांसी हो चुकी होती। गौरतलब है कि गहलोत ने कन्हैयालाल की बरसी पर एनआईए द्वारा चार्जशीट पेश नहीं करने का आरोप केंद्र सरकार पर मढ़ा था।

उन्होंने गहलोत सरकार पर खनन में 66 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा कि भरतपुर में एक संत को आत्मविलोपन करने को मजबूर होना पड़ा। सचिवालय में मिले 2 करोड़ नगद और एक किलो सोने पर भी शाह ने पूछा कि यह कालाधन किसका है। शाह ने किसान कर्जमाफी 10 दिन में करने और पेपरलीक प्रकरण का भी जिक्र करते हुए कहा कि यहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के बेटे टॉपर बन जाते हैं।

गृहमंत्री शाह ने कहा कि 2014 से मोदी के नेतृत्व में भारत न केवल देश में बल्कि विश्व में मजबूत हुआ है। मेवाड़ के आराध्य एकलिंगनाथ सहित सभी आराध्यों को नमन करते हुए उन्होंने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप और भीलू राणा पूंजा को भी नमन किया। उन्होंने मेवाड़ की धरा को भाजपा का गढ़ बताते हुए कार्यकर्ताओं से आगामी चुनाव के लिए जी-जान से जुट जाने का आह्वान किया। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि राहुल गांधी कहते थे कि 370 मत हटाइये, खून की नदियां बह जाएंगी, 5 अगस्त 2019 को कश्मीर से 370 हटी और किसी की कंकर चलाने की भी हिम्मत नहीं हुई।

इससे पहले गृहमंत्री शाह साढ़े 12 बजे उदयपुर के महाराणा प्रताप हवाईअड्डे पर पहुंचे जहां भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद अर्जुन मीणा, मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष अलका मूंदड़ा, महापौर गोविन्द सिंह टांक, पूर्व विधायक वंदना मीणा आदि ने उनका स्वागत किया।

Updated : 30 Jun 2023 11:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top