Home > लोकसभा चुनाव 2024 > सपा ने दो सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, कन्नौज से लालू यादव के दामाद को दिया टिकट

सपा ने दो सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, कन्नौज से लालू यादव के दामाद को दिया टिकट

समाजवादी पार्टी ने तेजप्रताप यादव को टिकट देकर कन्नौज लोकसभा की लड़ाई मजबूत कर दी है।

सपा ने दो सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, कन्नौज से लालू यादव के दामाद को दिया टिकट
X

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनपद कन्नौज और बलिया में उम्मीदवारों की घोषणा सोमवार को कर दी है। कन्नौज लोकसभा सीट से तेजप्रताप यादव और बलिया लोकसभा सीट से सनातन पाण्डेय को उम्मीदवार बनाया गया है।

कन्नौज में अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लग गया है। अखिलेश यादव के कन्नौज पहुंचने के बाद मीडिया संवाद में उन्होंने कहा था कि जल्द ही कन्नौज को सपा उम्मीदवार मिलेगा। उनके मीडिया से बातचीत के बाद आज तेजप्रताप यादव का नाम सामने आ गया। आखिरकार परिवार के सदस्य को ही अखिलेश यादव ने सपा का गढ़ कही जाने वाली इत्र नगरी कन्नौज सीट से टिकट दिया है।इस सीट पर राजनीतिक जानकर सपा और भाजपा के बीच ही कांटे का चुनावी मुकाबला होने की बात कहे रहे हैं। उम्मीदवार का एलान होते ही कन्नौज में सपा कार्यकर्ता चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा करते देखे जा रहे हैं।

बलिया में लोकसभा की लड़ाई मजबूत -

बलिया में सनातन पाण्डेय को सवर्ण मतदाताओं का मत मिलेगा तो समाजवादी पार्टी के दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक एजेंडा का भी मत मिलने की उम्मीद रहेगी। इसके अलावा सनातन पाण्डेय का परिवार भी राजनीति में सक्रिय भूमिका में रहा है। समाजवादी पार्टी ने सनातन को चुनावी टिकट देकर बलिया में लोकसभा की लड़ाई मजबूत कर दी है।

Updated : 24 April 2024 7:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top