Home > लोकसभा चुनाव 2024 > प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अचार संहिता उल्लंघन मामले में हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अचार संहिता उल्लंघन मामले में हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

भगवान और पूजा स्थल के नाम पर वोट मांगने का आरोप, कार्रवाई की मांग

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अचार संहिता उल्लंघन मामले में हाई कोर्ट में याचिका दाखिल
X

नईदिल्ली। भगवान और पूजा स्थल के नाम पर वोट मांगकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

वकील आनंद एस जोंधाले की ओर से दायर याचिका में नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने 9 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में अपने भाषण में हिन्दू और सिख गुरुओं के नाम पर भाजपा के लिए वोट मांगे। अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने विपक्ष को मुसलमानों से जोड़ कर बोला, जो जनप्रतिनिधित्व कानून का खुला उल्लंघन है।

चुनाव के लिए अयोग्य घोषित किया जाए

याचिका में मांग की गई है कि प्रधानमंत्री को चुनाव के लिए अयोग्य घोषित किया जाए। याचिका में कहा गया है कि प्रधानमंत्री का भाषण लोकसभा चुनाव में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव में बाधा पैदा कर सकता है। इसलिए निर्वाचन आयोग इस पर संज्ञान लेकर प्रधानमंत्री के खिलाफ कार्रवाई करे। याचिका में कहा गया है कि प्रधानमंत्री देशभर में हवाई यात्रा कर ऐसे भाषण दे रहे हैं, जिससे एक समुदाय के खिलाफ घृणा का माहौल पैदा हो सकता है। देशभर में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए ऐसे भाषणों पर रोक लगनी चाहिए।

Updated : 15 April 2024 1:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top