Home > Archived > योगी आदित्यनाथ ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

योगी आदित्यनाथ ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

योगी आदित्यनाथ ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दलित सांसदों ने केंद्र सरकार और राज्य की योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। यह मुलाकात ऐसे समय हुई है जब पिछले कुछ दिनों से यूपी के कई बीजेपी दलित सांसदों ने दलितों के खिलाफ कथित अत्याचार से आहत होकर खुलकर केंद्र और योगी सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की है। ऐसे में पीएम ने इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिल्ली तलब किया। पीएम मोदी से योगी की मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे है कि योगी सरकार और यूपी बीजेपी में बड़ा फेरबदल हो सकता है।

सीएम योगी के अलावा यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की है। लेकिन, केशव प्रसाद मौर्य के कार्यालय ने मुलाकात की पुष्टि नहीं की है। दलित सांसदों की नाराजगी पर मोदी-योगी ने विस्तार से चर्चा की। पीएम मोदी ने योगी को हिदायत दी है कि वह दलित सांसदों की नाराजगी को जल्द दूर करें। आपको बता दें कि बीते दिनों इटावा से बीजेपी सांसद अशोक दोहरे, बहराइच सांसद सावित्रीबाई फुले, रॉबट्र्सगंज सांसद छोटेलाल खरवार और नगीना से सांसद यशवंत सिंह दलितों के मसले पर राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद कर चुके हैं। यही वजह है कि बैठक में पीएम मोदी ने योगी से इस मसले को जल्द सुलझाने के लिए कहा है।

बताया जा रहा है कि बैठक में पीएम ने योगी को निर्देश दिए हैं कि जरूरत पड़े तो नाराज सांसदों से अलग से बातचीत करें और उनकी समस्याओं को दूर करें। हालांकि, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दलितों के उत्पीडऩ के आरोपों को सिरे से खारिज किया है। बीजेपी सांसद दोहरे ने अपने पत्र में लिखा था कि दलितों को उनके घरों से बाहर निकालकर पिटाई की जा रही है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए योगी ने कहा कि पुलिस द्वारा किसी भी बेगुनाह को नहीं फंसाया जा रहा। उन्होंने दलित समाज और उसके जनप्रतिनिधियों को नजरअंदाज करने के आरोपों को भी खारिज किया। सीएम योगी ने कहा, कोई भेदभाव नहीं हो रहा है।

Updated : 8 April 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top