Latest News
Home > Archived > मई के पहले सप्ताह में आ सकते हैं मुख्यमंत्री

मई के पहले सप्ताह में आ सकते हैं मुख्यमंत्री

मई के पहले सप्ताह में आ सकते हैं मुख्यमंत्री
X

-35 कॉलोनियों को वैध करने की कर सकते हैं घोषणा
-निगमायुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक
ग्वालियर|
अवैध कॉलानियों को वैध कराने के लिए अब निगमायुक्त ने मोर्चा संभाल लिया है। यही कारण है कि उन्होंने सभी अधिकारियों को कॉलोनियों के सर्वे का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। बताया गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मई माह के पहले सप्ताह में ग्वालियर आकर अवैध कॉलोनियों को वैध करने की घोषणा करेंगे।

इसी के मद्देनजर रविवार को बाल भवन में निगमायुक्त विनोद शर्मा ने अधीनस्थ अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में बताया गया कि अभी तक नगर निगम ने दो चरणों में 175 अवैध कॉलोनियों को चिन्हित कर वैध कराने की सूची में शामिल कर लिया है। निगमायुक्त श्री शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पहली सूची की 87 कॉलोनियों के सर्वे का कार्य जल्द से जल्द पूरा करें। इसके साथ ही दूसरी सूची में 88 अवैध कॉलोनियों के लिए राजस्व निरीक्षक, पटवारी व क्षेत्राधिकारी भूमि स्वामी दस्तावेजों का परीक्षण कर तीन दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट पेश करें। बैठक में एसडीएम एच.बी. शर्मा, विनोद सिंह एवं अपर आयुक्त आर.के. श्रीवास्तव सहित अन्य सभी संबंधित भवन अधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।

चार हजार आवासों की डीपीआर तैयार
बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों की चर्चा करते हुए निगमायुक्त श्री शर्मा ने कहा कि नगर निगम सीमा में ग्रामीण क्षेत्रों के छह वार्डों में आवास निर्माण के लिए 4000 आवासों की डीपीआर तैयार है। इसके लिए शिविर लगाकर आवेदन भी लिए गए हैं। राजस्व व नगर निगम अधिकारी इनकी पुन: जांच करें। इसके साथ ही भूमि के पट्टे देने और भू-अधिकार पत्र देने की कार्यवाही तेजी से की जाए।

Updated : 2018-04-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top