Top
Home > Archived > सीबीआई ने कांग्रेस नेता के बेटे कार्ति चिदंबरम का नार्को टेस्ट कराने के लिए दायर की याचिका

सीबीआई ने कांग्रेस नेता के बेटे कार्ति चिदंबरम का नार्को टेस्ट कराने के लिए दायर की याचिका

सीबीआई ने कांग्रेस नेता के बेटे कार्ति चिदंबरम का नार्को टेस्ट कराने के लिए दायर की याचिका

नई दिल्ली। सीबीआई ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम का नार्को टेस्ट कराने की अनुमति मांगी है। इस याचिका पर कोर्ट 09 मार्च को सुनवाई करेगा। पिछले छह मार्च को कोर्ट ने कार्ति को तीन दिनों के लिए सीबीआई हिरासत में भेजा था।

इस मामले में सीबीआई ने तीन अर्जी दायर की है। पहली अर्जी कार्ति के नार्को टेस्ट के लिए दायर की गई है। जबकि दूसरी अर्जी में आईएनएक्स मीडिया डील मामले के एक आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के प्रोडक्शन वारंट पर लाने की मांग की गई है। तीसरी अर्जी में कार्ति के सीए भास्कर रमन को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की मांग की गई है। पटियाला हाउस कोर्ट तीनों याचिकाओं पर नौ मार्च को सुनवाई करेगी।

सीबीआई ने कार्ति और इंद्राणी मुखर्जी को आईएनएक्स मीडिया डील मामले में आरोपी बनाया है। कार्ति पर आरोप है कि उसने फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से अनुमति दिलवाने के लिए आईएनएक्स मीडिया से पैसे वसूले थे। प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने आईएनएक्स मीडिया डील मामले में इंद्राणी मुखर्जी के अलावा पीटर मुखर्जी को भी आरोपी बनाया है। इन पर आरोप है कि मॉरीशस से धन प्राप्त करने के लिए एफआईपीबी के दिशा-निर्देश का उल्लंघन किया था।

कार्ति की कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

दिल्ली स्थित ईडी सूत्रों के मुताबिक आईएनएक्स मामले में फंसे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी अब ईडी के मामले में भी हो सकती है। इससे पूर्व कार्ति ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका डालकर इस मामले में अग्रिम जमानत का आग्रह किया था लेकिन कोर्ट ने कार्ति के पक्ष में कोई भी पास करने से मना कर दिया था। हालांकि इस मामले का दायरा बढ़ता ही जा रहा है।

Updated : 2018-03-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top